Hardoi News: बहराइच के बाद अब हरदोई में भेड़िये की दहशत, दो बच्चों व एक मवेशी पर किया हमला

Hardoi News: बहराइच के बाद उत्तर प्रदेश के सीतापुर व लखीमपुर में भी भेड़िये के हमले की सूचना सामने आई है, वहीं अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे हरदोई जनपद में भी भेड़िये के हमले की जानकारी मिली है।

Pulkit Sharma
Published on: 6 Sep 2024 9:16 AM GMT
After Bahraich, now wolf terror in Hardoi, attacked two children and a cattle
X

बहराइच के बाद अब हरदोई में भेड़िये की दहशत, दो बच्चों व एक मवेशी पर किया हमला: Photo- Newstrack

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़िये का आतंक अभी समाप्त नहीं हुआ था कि उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में भेड़िये के हमले की खबर आ रही है। जिसमें लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आ रही हैं। उत्तर प्रदेश के कई जिलों से भेड़ियों के हमले की सूचना लगातार मिल रही है । भेड़ियों के हमले से एक ओर जहां जिला प्रशासन चिंतित है वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लगातार बहराइच की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदमखोर हो चुके भेड़ियों को देखते ही गोली मारने के भी निर्देश दे दिए हैं। बहराइच के बाद उत्तर प्रदेश के सीतापुर व लखीमपुर में भी भेड़िये के हमले की सूचना सामने आई है, वहीं अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे हरदोई जनपद में भी भेड़िये के हमले की जानकारी मिली है।

बता दें कि हरदोई में भेड़ियों ने दो बच्चों व एक मवेशी पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। भेड़िये के हमले से दहशत में आए ग्रामीणों ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से संपर्क किया लेकिन कोई भी मदद न मिलने पर ग्रामीणों द्वारा खुद ही भेड़िये की तलाश शुरू कर दी गई है।

वन विभाग अब तक नहीं पहुंचा गांव

हरदोई जनपद के सुरसा थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में भेड़िये के कारण दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। रामपुर गांव में किसी जंगली जानवर के हमले से दो सगे भाई और एक मवेशी घायल हो गए हैं । ग्रामीण, दो भाइयों व एक मवेशी के घायल होने के पीछे भेड़िये का हमला बता रहे हैं।

दो बच्चों और एक भैंस पर भेड़िये ने किया हमला

ग्रामीणों का कहना है कि दोनों बच्चों व मवेशी पर भेड़िया ने हमला किया है। रामपुर गांव के रहने वाले भूरा के दो पुत्र निलेश और सचिन पर भेड़िया द्वारा हमले किए जाने का दावा ग्रामीणों द्वारा किया जा रहा है। निलेश पर दिन के समय हमला हुआ जिसको ग्रामीणों ने दौड़ा कर भगाया इसके बाद सचिन पर रात में भेड़िया ने हमला कर दिया। वहीं इसी गांव में अखिलेश मिश्रा की भैंस पर भी किसी जंगली जानवर द्वारा हमला किया गया। ग्रामीण इसको भी भेड़िया का हमला बता रहे हैं।

सूचना के बाद भी जिला प्रशासन की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं

ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना जिला प्रशासन को देने के बाद जिलाधिकारी ने वन विभाग से संपर्क करने का आश्वासन दिया था, लेकिन सूचना के बाद भी ना ही वन विभाग का कोई अधिकारी पहुंचा और ना ही वन विभाग के किसी अधिकारी ने ग्रामीणों से संपर्क किया। जिला प्रशासन की उदासीनता को देखते हुए ग्रामीणों ने भेड़िया या जंगली जानवर से निजात पाने के लिए हाथों में डंडा लेकर कांबिंग शुरू कर दी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story