×

Hardoi News: जेल में महिला बंदियों ने रखा करवा चौथ का उपवास, फ़ोन पर पति से की बात

Hardoi News in Hindi: हरदोई जिला कारागार में निरुद्ध 24 महिला बंदियों ने बुधवार को अपने पति की लंबी आयु के लिए उपवास रखा था।

Pulkit Sharma
Published on: 1 Nov 2023 5:07 PM GMT
Hardoi Karwa Chauth 2023
X

Hardoi Karwa Chauth 2023

Hardoi News: देश में करवा चौथ बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया। शाम होते ही महिलाएं सजने संवरने लगी। महिलाओं ने पूरी विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की ।महिलाएं शाम होते ही चांद के दीदार का बेसब्री से इंतजार करने लगी थी। इन सबके बीच हरदोई जिला कारागार में बंद महिलाओं ने भी अपने पति की लंबी उम्र के लिए सुबह से ही निर्जला उपवास रखा। जिला कारागार में महिलाओं ने करवा चौथ का उपवास बड़े ही धूमधाम के साथ पूर्ण किया। जेल प्रशासन द्वारा जिला कारागार में निरुद्ध महिला बंदियों को उपवास से संबंधित समस्त वस्तुएं प्रदान की गईं।

जिला कारागार में निरुद्ध कई महिला बंदी ऐसी है जिनके पति भी जिला कारागार में निरुद्ध है। जेल में महिला बंदियों ने सुबह से ही हाथों में मेहंदी लगवाना शुरू कर दिया था। महिलाओं द्वारा शाम होते ही भगवान शिव पार्वती की पूजा अर्चना पूरे विधि विधान के साथ की गई। महिलाओं द्वारा उसके बाद चाँद को अर्ध देकर अपना उपवास पूर्ण किया। करवा चौथ को लेकर जेल में निरुद्ध महिला बंदियों में काफी उत्साह देखने को भी मिला।

15 महिला बंदियों के पति भी जेल में है निरुद्ध, जेल प्रांगण में मनाया त्यौहार

हरदोई जिला कारागार में निरुद्ध 24 महिला बंदियों ने बुधवार को अपने पति की लंबी आयु के लिए उपवास रखा था। जिला कारागार में निरुद्ध 24 महिला बंदियों में से 15 महिला बंदी ऐसी हैं जिनके पति जिला कारागार में ही निरुद्ध हैं। वही जेल प्रशासन द्वारा 9 महिला बंदियों को फोन पर उनके पति से बात करा कर उनका उपवास पूर्ण कराया।जिला कारागार द्वारा एक-एक महिला बंदी से फोन पर उनके पतियों की बात कराई गई। वहीं जेल में निरुद्ध 15 पति-पत्नी बंदियों को जेल के प्रांगण में बैठा कर पूरे विधि विधान के साथ पूजा पाठ कराई। जेल में निरुद्ध पति-पत्नी आमने-सामने आकर काफी प्रसन्न नजर आए। 15 महिला बंदियों ने अपने पति की पूजा की । जिसके बाद चाँद को अर्ध देकर अपने पति से दोबारा जुर्म की दुनिया में कदम ना रखने का वचन भी लिया।महिला बंदियों ने छलनी से चांद को देखने के बाद अपने पति को देखा व पति के हाथों से जल ग्रहण कर करवा चौथ का उपवास पूर्ण किया।

Admin 2

Admin 2

Next Story