Hardoi News: रोज़ा यार्ड में चल रहे कार्य का हरदोई में पड़ रहा असर, घंटों की देरी से पहुँच रही ट्रेनें

रेल प्रशासन द्वारा रोज़ा यार्ड में चले कार्यों को देखते हुए कुछ ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है, जिनके चलते ट्रेन अपने निर्धारित समय से काफी विलंब से संचालित हो रही है।

Pulkit Sharma
Published on: 2 Aug 2024 8:12 AM GMT (Updated on: 2 Aug 2024 8:40 AM GMT)
Hardoi News
X

घंटो की देरी से हरदोई पहुंच रही ट्रेने (Pic: Social Media)

Hardoi News: मुरादाबाद मंडल के अंतर्गत आने वाले रोज़ा रेलवे स्टेशन के यार्ड में नॉन इंटरलॉकिंग एंड प्री नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य चल रहा है। रोज़ा में हो रहे कार्य का असर हरदोई में देखने को मिल रहा है। हरदोई के रेल यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। हरदोई से प्रतिदिन सैकड़ो की संख्या में दैनिक रेल यात्री लखनऊ और बाराबंकी के लिए यात्रा करते हैं। ऐसे में रोजा यार्ड में चल रहे कार्य को लेकर डाउन दिशा में हरदोई पहुंचने वाली अधिकांश ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों की देरी से चल रही हैं, जबकि कुछ ट्रेनों को रेल प्रशासन ने निरस्त कर दिया है।

ऐसे में हरदोई के रेल यात्रियों को ट्रेनों की लेट लतीफी के चलते अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। 5 अगस्त तक रेल यात्रियों को ऐसे ही असुविधा का सामना करना पड़ेगा। रोज़ा यार्ड में चल रहे कार्य को लेकर ट्रेनों को शाहजहांपुर बरेली में रोक दिया जा रहा है, ऐसे में यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से घंटे की देरी से हरदोई पहुंच रही है।

यह ट्रेनें हो रही प्रभावित

रेल प्रशासन द्वारा रोजा में प्रस्तावित कार्य किया जा रहा है। कार्य का निरीक्षण करने हाल ही में मण्डल रेल प्रबंधक राजकुमार सिंह भी पहुंचे थे। रेल प्रशासन द्वारा रोज़ा यार्ड में चले कार्यों को देखते हुए कुछ ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है, जिनके चलते ट्रेन अपने निर्धारित समय से काफी विलंब से संचालित हो रही है। शुक्रवार को मेरठ से चलकर लखनऊ जंक्शन जाने वाली 22454 राजरानी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय दोपहर के 1:12 से 3 घंटे रीशेड्यूल किया गया,13152 जम्मू तवी से चलकर कोलकाता जाने वाली सियालदह एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय दोपहर के 2:18 मिनट से 2 घंटे रीशेड्यूल किया गया, 13308 फिरोजपुर से चलकर धनबाद जाने वाली गंगा सतलुज एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय सुबह के 7:46 से 1 घंटा 7 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंची।

13006 अमृतसर से चलकर हावड़ा जाने वाली पंजाब मेल अपने निर्धारित समय सुबह के 8:24 से 1 घंटा 22 मिनट की देरी से हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुँची जबकि 15909 डिब्रूगढ़ से चलकर लालगढ़ जाने वाली अवध आसाम एक्सप्रेस शुक्रवार को हरदोई रेलवे स्टेशन पर निरस्त रही। वहीं, डाउन में 15910 लालगढ़ से चलकर डिब्रूगढ़ जाने वाली अवध आसाम एक्सप्रेस भी निरस्त रही। रेल प्रशासन द्वारा रोजा यार्ड में प्रस्तावित कार्य को लेकर 15119 बनारस से चलकर देहरादून जाने वाली जनता एक्सप्रेस को 4 अगस्त तक निरस्त कर दिया गया है। डाउन में 15120 देहरादून वाराणसी जनता एक्सप्रेस को 5 अगस्त तक निरस्त कर रखा है, 14241 प्रयागराज से चलकर मेरठ के रास्ते सहारनपुर जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस 4 अगस्त तक लखनऊ से कानपुर के रास्ते संचालित की जा रही है यह ट्रेन हरदोई बरेली मुरादाबाद में निरस्त है।

14242 सहारनपुर से चलकर मेरठ के रास्ते हरदोई होते हुए प्रयागराज जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस का भी 5 अगस्त तक मार्ग परिवर्तन है, यह ट्रेन हापुड़ कानपुर सेंटर लखनऊ के रास्ते संचालित की जा रही है। इसके अलावा 04305 बालामऊ शाहजहांपुर पैसेंजर 5 अगस्त तक निरस्त है, 04306 शाहजहांपुर बालामऊ पैसेंजर 7 अगस्त तक निरस्त चल रही है। ट्रेनों के निरस्त होने और घंटे की देरी से संचालित होने से रेल यात्रियों को काफी असुविधा हो रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story