Hardoi News : लखनऊ मंडल में होगा यार्ड रिमॉडलिंग कार्य, हरदोई से होकर जाने वाली एक जोड़ी ट्रेन निरस्त, एक जोड़ी का बदला मार्ग

Hardoi News : रेल प्रशासन ने एक बार फिर अपने यात्रियों को ज़ोर का झटका दे धीरे से दे दिया है। लगातार रेल प्रशासन ट्रैक पर कार्य को लेकर ट्रेनों को निरस्त कर रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 3 Sep 2024 11:13 AM GMT
Hardoi News : लखनऊ मंडल में होगा यार्ड रिमॉडलिंग कार्य, हरदोई से होकर जाने वाली एक जोड़ी ट्रेन निरस्त, एक जोड़ी का बदला मार्ग
X

Hardoi News : रेल प्रशासन ने एक बार फिर अपने यात्रियों को ज़ोर का झटका दे धीरे से दे दिया है। लगातार रेल प्रशासन ट्रैक पर कार्य को लेकर ट्रेनों को निरस्त कर रहा है। हाल ही में रोजा रेलवे स्टेशन के यार्ड में रिमॉडलिंग और नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य कराया गया था, जिसको लेकर हरदोई से होकर जाने वाली कई ट्रेनों को निरस्त किया गया, जबकि कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन कर दिया गया था।

रेल प्रशासन ने एक बार फिर अपने यात्रियों को झटका दे दिया है। हरदोई से होकर जाने वाली एक जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेन को निरस्त कर दिया है, जबकि एक जोड़ी ट्रेन के मार्ग को परिवर्तित कर दिया है। ट्रेन के निरस्त हो जाने से यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा, जबकि मार्ग के परिवर्तन होकर ट्रेन के संचालित होने से हरदोई रेलवे स्टेशन पर घंटों की देरी से पहुंचने की संभावना है। इसके साथ ही रायबरेली जंघई अमेठी प्रतापगढ़ जाने वाले रेल यात्रियों को सुविधा का सामना करना पड़ेगा।

इस दिन से रहेगी निरस्त, इस दिन से बदला मार्ग

रेल प्रशासन द्वारा लखनऊ मंडल के जंघई जंक्शन पर यार्ड मॉडलिंग का कार्य कराया जाना प्रस्तावित किया गया है। इस कार्य को लेकर रेल प्रशासन ने दर्जनों ट्रेनों को निरस्त किया है जबकि दर्जनों ट्रेनों के मार्ग को परिवर्तित किया गया है। रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर जाने वाली 15127 वाराणसी नई दिल्ली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को 11 से 14 सितंबर तक निरस्त करने के निर्देश जारी किए हैं, जबकि डाउन में 15128 नई दिल्ली वाराणसी काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को 12 से 15 सितंबर तक निरस्त करने के निर्देश जारी किए हैं।

काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के निरस्त होने से दैनिक यात्रियों के साथ दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। दिल्ली के लिए हरदोई से होकर चलने वाली अधिकांश ट्रेन लगातार फ़ुल चलती है इनमें यात्रियों को अब कंफर्म टिकट मिल पाना काफी मुश्किल होगा। ऐसे में रेल यात्री अब अन्य वैकल्पिक संसाधनों की ओर रुक कर सकते हैं।रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर जाने वाली 13006 हावड़ा अमृतसर पंजाब मेल के मार्ग को परिवर्तित किया है। यह ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग बछरावां, रायबरेली, अमेठी ,मां बेला देवी धाम प्रतापगढ़, बादशाहपुर,जंघई जंक्शन पर निरस्त रहेगी यह ट्रेन परिवर्तित मार्ग लखनऊ सुल्तानपुर जाफराबाद के रास्ते होते हुए वाराणसी से अपने निर्धारित मार्ग पर संचालित होगी।

अप में 13005 हावड़ा अमृतसर पंजाब मेल 2 सितंबर से 21 सितंबर तक परिवर्तित मार्ग वाराणसी जाफराबाद सुल्तानपुर के रास्ते लखनऊ से अपने प्रस्तावित मार्ग से संचालित होगी, यह ट्रेन वाराणसी से अपने निर्धारित मार्ग जंघई बादशाहपुर मां बेला देवी धाम प्रतापगढ़ अमेठी रायबरेली में निरस्त रहेगी। रेल अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ मंडल में प्रस्तावित कार्य को लेकर रेल प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। हरदोई से होकर जाने वाली एक जोड़ी ट्रेन निरस्त करने के निर्देश है जबकि एक जोड़ी ट्रेन का मार्ग परिवर्तन किया गया है यात्रियों को हुई सुविधा के लिए रेल अधिकारियों ने खेद व्यक्त किया है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story