×

Hardoi News: हरदोई में योग दिवस सप्ताह की हुई शुरुआत

Hardoi News: गांधी भवन सभागार में एसपी साहब, उप कृषि निदेशक, क्षेत्रीय क्षेत्रीय होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी और अन्य अधिकारी कार्मिक और नागरिक उपस्थित रहे

Pulkit Sharma
Published on: 15 Jun 2024 8:03 AM GMT (Updated on: 15 Jun 2024 8:14 AM GMT)
Photo- Newstrack
X

Photo- Newstrack

Hardoi News: अंतराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के उपलक्ष में इस बार योग सप्ताह का आयोजन भी किया जा रहा है। योग सप्ताह का आज शुभारंभ डीएम साहब ने गांधी भवन सभागार में दीप प्रज्ज्वलित कर किया।सभी तहसील और ब्लॉक मुख्यालय पर भी योग सप्ताह का शुभारंभ किया गया।गांधी भवन सभागार में एसपी साहब, उप कृषि निदेशक, क्षेत्रीय आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी, क्षेत्रीय होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी और अन्य अधिकारी कार्मिक और नागरिक उपस्थित रहे।

पतंजलि योगपीठ के योग शिक्षक हरि शरण सिंह ने सभी योग कराया। डीएम साहब ने सभी को *करें योग रहे निरोग* के लिए प्रेरित किया। उन्होने कहा सभी ग्राम पंचायत, ब्लॉक, तहसील और जनपद में आज से 21 जून तक सुबह योग सप्ताह मनाया जाएगा। सभी जनपद वासी योग की शिक्षा लें योग करें और अपना और अपने परिवार जनों का स्वास्थ्य बेहतर करें।पीएम के आह्वान पर पूरा देश और पुरे विश्व में योग के प्रति स्वास्थ्य के प्रति चेतना जागरूकता आ रही है।21 जून को स्पोर्ट्स ग्रांउड हरदोई में बहुत बड़े स्तर पर सुबह 5:30 बजे से योग दिवस समारोह का आयोजन होगा।

21 जून को देश भर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाएगा।इसको लेकर योगी सरकार से प्राप्त निर्देशों के अनुपालन में जनपद में सभी विभाग द्वारा तैयारियाँ शुरू कर दी गई हैं।हरदोई ज़िलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने भी योग दिवस को सफल बनाने के लिए बैठक कर अधिकारियों को निर्देशित किया हैं।योग दिवस का उद्देश्य लोगो को स्वास्थ के प्रति जागरूक करने का है।योग दिवस पर पुलिस के साथ जनपद के अलग अलग विभागों के अधिकारियों कर्मचारी एक साथ योग करेंगे।योग दिवस शहर के हर स्कूल कॉलेज में बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाता हैं।हरदोई में योग दिवस के उत्सव के तरह बनाया जाता है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story