Hardoi News: पानी की टंकी पर चढ़े युवक का हाई वोल्टेज ड्रामा 18 घंटे बाद समाप्त, जानें पूरा मामला

Hardoi News: रेलवे पुलिस में तैनात एक सिपाही द्वारा कुछ स्थानीय युवकों को लेकर पानी की टंकी पर चढ़े युवक को पकड़ने का प्रयास किया गया। इस प्रयास में पानी की टंकी पर चढ़े युवक समेत तीन लोग पानी की टंकी से नीचे आ गिरे

Pulkit Sharma
Published on: 3 Jun 2024 7:37 AM GMT
Hadoi News
X
पानी की टंकी से नीचे गिरा युवक (Pic: Social Media)

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन की पानी की टंकी पर चढ़े युवक का हाई वोल्टेज ड्रामा सुबह से ही जारी था। युवक लगातार खाने-पीने की मांग नीचे पुलिस प्रशासन से कर रहा था। पुलिस प्रशासन द्वारा युवक को काफी समझाया बुझाया जा रहा था। लेकिन युवक नीचे उतरने को तैयार नहीं था। पुलिस द्वारा युवक को समय-समय पर खाना और पानी उपलब्ध कराया जाता रहा। कई बार पुलिस के दारोगा युवक को समझने के लिए पानी की टंकी के ऊपर तक गए लेकिन युवक द्वारा पुलिस की बात ना मानते हुए पुलिस पर हमला करने का प्रयास किया।

पानी की टंकी पर चढ़ा युवक समय-समय पर ऊपर से पथराव कर रहा था जिसके चलते दो लोगो को गंभीर रूप से चोटे भी आई हैं जिसे मौके पर मौजूद एंबुलेंस द्वारा मेडिकल कॉलेज इलाज के लिए भेज दिया गया। कई बार स्थानीय लोगों ने भी पानी की टंकी पर चढ़े युवक को समझाने का प्रयास किया लेकिन सारे प्रयास विफल साबित हुए। युवक ऊपर से लगातार पथराव कर रहा था साथ ही चील्ड बियर और 6 अंडों की मांग भी करता सुनाई पड़ा। पानी की टंकी पर चढ़े युवक का हाई वोल्टेज ड्रामा रात 11:00 बजे तक जारी रहा। पुलिस के मुताबिक़ युवक मानसिक विक्षिप्त है लेकिन युवक द्वारा की गई गतिविधियों से युवक काफ़ी शातिर नज़र आ रहा है।

11 बजे पानी की टंकी से गिरे तीन युवक

मिली जानकारी के मुताबिक़ रात 11:05 पर राजकीय रेलवे पुलिस में तैनात एक सिपाही द्वारा कुछ स्थानीय युवकों को लेकर पानी की टंकी पर चढ़े युवक को पकड़ने का प्रयास किया गया। इस प्रयास में पानी की टंकी पर चढ़े युवक समेत तीन लोग पानी की टंकी से नीचे आ गिरे गनीमत यह रही कि नीचे लगे पेड़ के चलते कोई अप्रिय घटना नहीं घटित हुई। आनन फ़ानन में घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया जहां पानी की टंकी पर चढ़े युवक समेत दो लोग मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं जिनका उपचार जारी है।

पानी की टंकी पर चढ़े युवक अपने आप को बिहार का रहने वाला बता रहा है। पूछे जाने पर युवक ने अपना नाम आदित्य महतो बताया। आदित्य महातो ने कहा कि वह गुंडो से बचने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ गया था। हालांकि किस गुंडे से जान बचाने के लिए चढ़ा था वह उसके द्वारा नहीं बताया गया है। आदित्य ने बताया कि उसकी जान पहचान का एक लोग हरदोई में रहता है लेकिन कौन है, कहां है इसके बारे में भी कुछ नहीं बताया। घायल अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती आदित्य लगातार पुलिस को उलझाने का प्रयास कर रहा है। पुलिस द्वारा पानी की टंकी पर चढ़े युवक आदित्य महतो के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया है।

सुने ऊपर से गिरे युवक की ज़ुबानी

पानी की टंकी से गिरने पर घायल हुए शहर कोतवाली क्षेत्र के रेलवे गंज के रहने वाले राम जी गुप्ता ने बताया कि पानी की टंकी पर एक युवक चढ़ा था जिसको उतारने के लिए जीआरपी के एक सिपाही समेत 6 लोग गए थे। राम जी ने बताया कि उसके द्वारा पानी की टंकी पर चढ़े युवक को पकड़ लिया 5 से 10 मिनट उसको पड़े रहे। राम जी ने बताया कि उनके बुलाने पर भी कोई आया नहीं आया। 5 से 10 मिनट बाद एक व्यक्ति आया और उसने तीनों को एक साथ धक्का दे दिया। राम जी ने कहा की टंकी पर चढ़ा व्यक्ति उनका कोई परिचित नहीं था। हरदोई रेलवे स्टेशन की पानी की टंकी पर वह व्यक्ति सुबह से ही चढ़ा हुआ था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story