Hardoi News: युवक ने रेल ट्रैक पर बनाई वीडियो, वायरल के बाद जांच में जुटी आरपीएफ़

Hardoi News: वायरल वीडियो में एक युवक रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर रील बनाता हुआ नजर आ रहा है। वायरल वीडियो के बाद अब रेल प्रशासन हरकत में आया हैं और युवकों पर कार्रवाई करने की बात कह रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 2 Sep 2024 1:44 PM GMT
Youth made a video on the railway track, after it went viral RPF started investigation
X

युवक ने रेल ट्रैक पर बनाई वीडियो, वायरल के बाद जांच में जुटी आरपीएफ़: Photo- Newstrack

Hardoi News: भारतीय रेल युवाओं के लिए सोशल मीडिया पर रील बनाने का एक प्लेटफॉर्म बनता जा रहा है। युवाओं का यह क्रेज़ युवाओं की जान के साथ-साथ भारतीय रेल से सफर करने वाले हजारों लाखों रेल यात्रियों की जान पर भी भारी पड़ सकता है। लगातार सोशल मीडिया पर रेल ट्रैक से दूरी बनाने को लेकर जागरूकता अभियान आरपीएफ़ द्वारा चलाया जाता है लेकिन इन सब के बाद भी लोग रेल ट्रैक पर असामाजिक गतिविधियां करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है । वायरल वीडियो में एक युवक रेल ट्रैक पर खड़े होकर रील बनाता हुआ नजर आ रहा है। वायरल हो रही वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक युवक रेल ट्रैक पर खड़े होकर रील बना रहा है। वायरल हो रही वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से एक युवक रेल ट्रैक पर हाथ खोल कर खड़ा हुआ है जब भी उसका दूसरा साथी रेल ट्रैक पर प्लेटफार्म से कूदता है और उसको ऊपर प्लेटफार्म पर लेकर आ जाता है। वायरल हो रहे वीडियो में युवक अभद्र भाषा का भी प्रयोग करते हुए नजर आ रहे हैं।सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो के बाद अब रेल प्रशासन हरकत में आया हैं और युवकों पर कार्रवाई करने की बात कह रहा है।

काकोरी रेलवे स्टेशन का है वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो हरदोई रेल परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले काकोरी रेलवे स्टेशन का है।जहां दो युवक वायरल वीडियो में नजर आ रहे हैं एक युवक बीच ट्रैक पर खड़े खड़ा होकर रील बना रहा है जबकि दूसरा युवक रेल ट्रैक पर कूद कर उसे हटाकर प्लेटफार्म पर लाता हुआ नजर आ रहा है। वायरल वीडियो में दोनों युवक अभद्र भाषा का भी प्रयोग कर रहे हैं। सार्वजनिक स्थान पर अभद्र भाषा का प्रयोग करना भी रेल अधिनियम के तहत अपराध की श्रेणी में है जबकि रेल ट्रैक पर रील बनाना भी रेल अधिनियम के तहत अपराध है। सोशल मीडिया पर युवकों का वीडियो तेजी से वायरल हो रही है। मिली जानकारी में मुताबिक़ युवक काकोरी के हलवापुर के रहने वाले बताये जा रहें है।

आरपीएफ़ लगातार सोशल मीडिया व स्टेशन पर लोगों को रेल ट्रैक पर वीडियो, ट्रेनों में वीडियो न बनाने को लेकर जागरूकता अभियान चलाती आ रही है। लगातार आरपीएफ़ रेल यात्रियों को जागरूक करने का भी कार्य कर रही है लेकिन इन सब के बीच युवाओं पर चढ़ा रेल का क्रेज सभी जागरूकता अभियान को पलीता लगा दे रहा है। हाल में ही कुछ युवाओं ने वीडियो बनाने को लेकर रेल ट्रैक से खिलवाड़ किया था जिसमें वंदे भारत जैसी प्रीमियम ट्रेन दुर्घटना का शिकार हो सकती थी जिसके बाद से रेल प्रशासन विशेष सख़्ती बरत रहा है। वायरल वीडियो के बाद आरपीएफ संडीला के प्रभारी निरीक्षक हुकुम सिंह मीणा ने बताया कि वायरल वीडियो संज्ञान में आया है। वायरल वीडियो की जांच के लिए एक उप निरीक्षक को भेजा गया है। जांच के उपरांत अभियोग पंजीकृत किया जाएगा और मामले में आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story