×

Hardoi News: जनपद में युवाओं को मिलेगा रोज़गार, लगेंगे बड़े उद्योग, भूमि पूजन का इंतज़ार

Hardoi News: ग्लोबल समिट में जिलाधिकारी से हुई वार्ता के बाद जनपद के बड़े उद्योगपतियों ने जनपद में कई प्रकार की फैक्ट्रियां लगाने की योजना बनाई है। कोई दूध की डेरी की बड़ी इकाई लगाएगा तो कोई प्लाईवुड फैक्ट्री।

Pulkit Sharma
Published on: 7 Dec 2023 7:30 AM GMT (Updated on: 7 Dec 2023 7:32 AM GMT)
Hardoi News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Hardoi News: हरदोई जनपद के लोगों को नए साल में रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। जनपद में नए साल पर कई बड़े उद्योग लगाने का काम शुरू हो सकता है। उद्योग लगने के बाद जनपद के लोगों को अलग-अलग पदों पर रोजगार प्राप्त होगा। प्रदेश की सरकार लगातार बेरोजगारों को रोजगार देने को लेकर प्रयासरत है। रोजगार मेला के माध्यम से सरकार की ओर से लगातार बेरोजगारों को रोजगार देने का काम किया जा रहा है। अब तक उत्तर प्रदेश में लाखों की संख्या में युवाओं ने रोजगार प्राप्त किया है। सरकार अब प्रदेश की आय के साथ-साथ रोजगार के अवसर तलाश रही है।

बता दें कि प्रदेश में हुई ग्लोबल सबमिट की बैठक में कई बड़े उद्यमियों ने प्रतिभाग किया था। शासन से लेकर जिला प्रशासन स्तर के अधिकारियों ने उद्यमियों को अपने जनपद व प्रदेश में उद्योग लगाने के लिए प्रेरित किया जिसका परिणाम यह है कि कई बड़े-बड़े उद्योगपति उत्तर प्रदेश में उद्योग लगाने के लिए राजी हो गए हैं। ऐसे ही हरदोई में भी शासन स्तर से ग्लोबल समिट का आयोजन हुआ था जिसमें कई बड़े उद्योगपति जनपद में उद्योग लगाने को राजी हुए हैं। उनके द्वारा उद्योग लगाने के लिए आवेदन कर दिया गया है।भूमि पूजन के बाद उद्योग लगाने का काम शुरू हो जाएगा। इसके बाद जनपद के लोगों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। जनपद में लगभग 100 उद्योग लगाए जाने प्रस्तावित है। ऐसे में बड़े पैमाने पर युवाओं को रोजगार मिलेगा।

सौ से अधिक लग सकते है उद्योग

ग्लोबल समिट में जिलाधिकारी से हुई वार्ता के बाद जनपद के बड़े उद्योगपतियों ने जनपद में कई प्रकार की फैक्ट्रियां लगाने की योजना बनाई है। कोई दूध की डेरी की बड़ी इकाई लगाएगा तो कोई प्लाईवुड फैक्ट्री। ऐसे ही जनपद में कई नई फैक्ट्री व इकाइयों का शुभारंभ जल्द हो सकता है। 100 से ज्यादा उद्यमियों ने अपने-अपने प्रोजेक्ट से संबंधित सभी दस्तावेज पूर्ण कर लिए हैं बस शासन स्तर से भूमि पूजन का इंतजार है। उद्योग लगने से जनपद में लगभग 27868 बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे वहीं उद्योग के माध्यम से जनपद में 3190 करोड़ का निवेश होगा।

शासन व जिला स्तर पर बैठे अधिकारी समय-समय पर सरकार की योजनाओं को इन्वेस्टर समिति के माध्यम से बड़े-बड़े उद्योगपतियों के समक्ष रखते हैं और उन्हें उद्योग लगाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। जिला उपायुक्त दुर्गेश कुमार ने बताया कि यदि कोई उद्योगपति बड़ा उद्योग लगाना चाहता है तो वह निवेश सारथी पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। जनपद में लगभग 100 उद्योग को लगाने के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम होना है इसके लिए बड़े पैमाने पर तैयारी करनी पड़ती हैं इसलिए कार्यक्रम लगातार डिले हो रहा है। संभवत जनवरी में भूमि पूजन का कार्यक्रम आयोजित हो सकता है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story