×

अयोध्या: महंत नृत्य गोपाल दास के आश्रम में साधु की मौत, पुलिस जांच में जुटी

जानकारी के मुताबिक जिस साधु ने आत्महत्या की है। उसकी पहचान हरि भजन के तौर पर हुई है। हरि भजन मूल रूप से गुजरात के रहने वाले थे और सोमनाथ मंदिर के बगल में इनका मंदिर था।

Newstrack
Published on: 13 March 2021 12:34 PM GMT
अयोध्या: महंत नृत्य गोपाल दास के आश्रम में साधु की मौत, पुलिस जांच में जुटी
X
दीपक इस घटना का चश्मदीद है। उसने बताया कि हरि भजन ने उसे मंदिर में बुलाया गया था। जब वह मंदिर में दाखिल हुआ तो उसकी नजर सीधे हरि भजन पर पड़ी।

अयोध्या: यूपी के अयोध्या में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास के मंदिर छोटी छावनी में एक साधु ने आत्महत्या कर ली है।

बताया जा रहा है कि उसने खुद अपने ही हाथों से अपना गला रेत दिया। अत्यधिक मात्रा में खून बहने से उसकी मौत हो गई।

छोटी छावनी के उत्तराधिकारी कमल नयन दास ने साधु की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि गुजरात में सरकार ने इसका मंदिर तोड़कर वहां पर सड़क बना दिया था, तभी से यह विक्षिप्त-सा हो गया था। यही कारण है कि उसने इस तरह की घटना को अंजाम दिया है।

लखनऊ में मुख्तार के परिवार से मिले पंजाब के जेल मंत्री, प्रोटोकाल का नहीं किया पालन

AYODHYA अयोध्या: महंत नृत्य गोपाल दास के आश्रम में साधु की मौत, पुलिस जांच में जुटी(फोटो: सोशल मीडिया)

गुजरात के रहने वाले थे हरिभजन

जानकारी के मुताबिक जिस साधु ने आत्महत्या की है। उसकी पहचान हरि भजन के तौर पर हुई है। हरि भजन मूल रूप से गुजरात के रहने वाले थे और सोमनाथ मंदिर के बगल में इनका मंदिर था।

लेकिन रास्ता चौड़ा करने के लिए सरकार ने इनके मंदिर को गिरा दिया। इस घटना का उनके दिमाग पर इतना ज्यादा बुरा असर पड़ा कि वे विक्षिप्त हो गए और गुजरात से अयोध्या आ गये।

हरि भजन को अयोध्या में रहते हुए काफी समय हो गया था। अयोध्या में जो घटना हुई है। उसमें दीपक चश्मदीद है। उसने बताया कि हरि भजन ने उसे मंदिर में बुलाया गया था।

जब वह मंदिर में दाखिल हुआ तो उसकी नजर सीधे हरि भजन पर पड़ी। उनकी हालत खराब थी। जिसके बाद उन्हें राम अस्पताल ले जाया गया।

श्री राम अस्पताल से जिला अस्पताल ले जाने के लिए रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने हरि भजन को बचाने का काफी प्रयास किया। लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। उनकी मौत हो गई।

दीपक के मुताबिक हरि भजन मानसिक रूप से परेशान रहते थे। उन्होंने अपने रहने के लिए एक निजी कमरा ले रखा था।वहां क्या बात हुई या क्या नहीं - इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

सिद्धार्थनगर में काला नमक चावल महोत्सव, सीएम योगी ने किया शुभारंभ

Crime अयोध्या: महंत नृत्य गोपाल दास के आश्रम में साधु की मौत, पुलिस जांच में जुटी(फोटो: सोशल मीडिया)

पुलिस ने कही ये बात

वहीं इस पूरे मामले में अयोध्या के क्षेत्राधिकारी राजेश राय का कहना है कि आज दिन में छोटी छावनी मंदिर की तरफ से पुलिस को सूचना दी गई कि हमारे यहां महंत हरि भजन जी रहते हैं, उनके कमरे का दरवाजा नहीं खुल रहा है।

उन्होंने सब्जी काटने वाले चाकू से अपनी गर्दन काट ली है और रेतने की बाद बगल में कृष्णा मेडिकल स्टोर पर जाकर बताया कि मैंने स्वयं अपने हाथ से गला काटा है।

जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया। इस मामले में कोतवाली अयोध्या पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

पंचायत चुनाव से पहले बागपत पहुंचे आप नेता सत्येंद्र जैन, बीजेपी पर बोला हमला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story