×

उत्तराखंड LIVE: हरीश रावत दोनों सीटों से चुनाव हारे, यहां भी चला PM मोदी का जादू

aman
By aman
Published on: 11 March 2017 7:19 AM GMT
उत्तराखंड LIVE: हरीश रावत दोनों सीटों से चुनाव हारे, यहां भी चला PM मोदी का जादू
X

लखनऊ: पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के अब नतीजे आने लगे हैं। यूपी की ही तरह उत्तराखंड में भी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बहुमत मिलती दिख रही है। यहां मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस पार्टी के बीच है।

ताजा चुनावी नतीजों में सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी के सीएम हरीश रावत खुद अपनी सीट बचने में सफल नहीं रहे। हरीश रावत दो विधानसभा सीट हरिद्वार ग्रामीण और किच्छा सीट सीट से किस्मे आजमा रहे थे लेकिन उन्हें करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। वो दोनों ही सीटों से हार गए हैं। हरिद्वार ग्रामीण से उन्हें बीजेपी के यतिश्वरानंद ने हराया तो वहीं किच्छा से उन्हें बीजेपी के ही राजेश शुक्ला ने हराया है।गौरतलब है कि इस बार चुनाव में बीजेपी सीएम के लिए बिना किसी चेहरा घोषित किए मैदान में उतरी थी।

जबकि राज्य कैबिनेट में दूसरे नंबर के नेता इंदिरा हृदयेश भी हल्द्वानी से बीजेपी प्रत्याशी से पीछे चल रहे हैं। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट रानीखेत विधानसभा क्षेत्र से अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी से पीछे चल रहे हैं।

वहीं, राज्य में बीजेपी की तो पूर्ण बहुमत की सरकार बनती नजर आ रही है। सूबे की जनता ने कांग्रेस की सरकार को पूरी तरह से नकार दिया है। कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले ज़्यादातर प्रत्याशी रुझानों में भी आगे चल रहे हैं। यूपी की ही तरह उत्तराखंड की जनता पर भी पीएम नरेंद्र मोदी का जादू चलता नजर आया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story