×

Sapna Choudhary Case: लखनऊ में सपना चौधरी करेंगी सरेंडर, जानें क्या है मामला

Sapna Choudhary Case: सपना चौधरी सोमवार देर शाम को ही लखनऊ पहुंच चुकी हैं। लखनऊ के एसीजेएम अदालत में सरेंडर कर सकती हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Sep 2022 8:37 AM GMT (Updated on: 6 Sep 2022 8:50 AM GMT)
haryanvi dancer sapna choudhary surrenders in lucknow court
X

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी (photo: social media ) 

Sapna Choudhary Lucknow: चर्चित हरियाणवी डांसर सपना चौधरी आज यानी मंगलवार को लखनऊ के एसीजेएम अदालत में सरेंडर कर सकती हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, सपना चौधरी सोमवार देर शाम को ही लखनऊ पहुंच चुकी हैं। बता दें कि हरियाणवी डांसर के खिलाफ एक डांस कार्यक्रम रद्द करने और टिकट लेने वालों को पैसे वापस न करने के मामले में लखनऊ की एसीजेएम कोर्ट ने अरेस्ट वारंट जारी कर रखा है।

22 अगस्त को जारी हुआ था गिरफ्तारी का वारंट

सपना चौधरी को 22 अगस्त को इस मामले की सुनवाई के लिए लखनऊ की एसीजेएम कोर्ट के समक्ष उपस्थित होना था। लेकिन न ही वो इस दिन अदालत में उपस्थित हुईं और न ही उनकी तरफ से कोई अर्जी दी गई। इस पर अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी शांतनु त्यागी ने कड़ा रूख अपनाते हुए उनके विरूद्ध गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया। इस मामले की अगली सुनवाई 30 सितंबर को होनी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सपना चौधरी थोड़ी देर में अपने वकील के साथ अदालत पहुंचेंगी और उनके वकील कोर्ट में एनबीडब्ल्यू वारंट को रिकॉल करने की कोशिश करेंगे। उधर, अऱेस्ट वारंट जारी होने के बाद से लखनऊ पुलिस सपना चौधरी की तलाश में है। अगर चौधरी जल्द कोर्ट में पेश नहीं हुईं तो लखनऊ पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर अदालत में पेश करेगी।

क्या है पूरा मामला

चार साल पहले यानी 13 अक्टूबर 2018 को लखनऊ के आशियाना इलाके में सपना चौधरी को एक इवेंट में परफॉर्म करना था। इस इवेंट के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन मोड में हजारों टिकट बेचे जा चुके थे। शो दोपहर तीन बजे से रात के 10 बजे तक होना था। लेकिन काफी देर तक इंतजार करने के बाद भी सपना चौधरी नहीं आईं। जबकि वह आयोजकों से एडवांस में पैसे ले चुकी थीं। बताया जा रहा है कि हरियाणवी डांसर न ही आयोजकों को पैसे वापस किए और न ही शो में न आने को लेकर माफी मांगी। 14 अक्टूबर 2018 को डांसर के खिलाफ लखनऊ के आशियाना थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

सपना चौधरी पर साल 2021 में भी धोखाधड़ी का आरोप लगा था। सपना का मैनेजमेंट करने वाली एक सेलिब्रिटी मैनेजमेंट कंपनी ने उनके और उनकी मां और भाई समेत कई और लोगों के विरूद्ध धोखाधड़ी, आपराधिक विश्वासघात, धन की हेराफेरी और आपराधिक साजिश की शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने डांसर के विरूद्ध मामला दर्ज किया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story