×

Sapna Choudhary Surrender: डांसर सपना चौधरी ने लखनऊ कोर्ट में किया सरेंडर, कस्टडी के बाद हुई रिलीज

Sapna Choudhary : हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने 19 सितंबर को लखनऊ कोर्ट में सरेंडर किया। ख़बरों के मुताबिक, एसीजेएम कोर्ट ने सपना चौधरी को सरेंडर करने के बाद कस्टडी में ले लिया।

Network
Newstrack Network
Published on: 19 Sep 2022 10:38 AM GMT (Updated on: 19 Sep 2022 1:53 PM GMT)
haryanvi dancer sapna choudhary surrenders in lucknow court
X

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी (photo: social media ) 

Sapna Choudhary Surrender : हरियाणवी डांसर सपना चौधरी (Haryanvi Dancer Sapna Choudhary) ने सोमवार (19 सितंबर) को लखनऊ कोर्ट में सरेंडर किया। ख़बरों के मुताबिक, एसीजेएम कोर्ट (ACJM Court, Lucknow) ने सपना चौधरी को सरेंडर करने के बाद कस्टडी में ले लिया। आपको बता दें कि, सपना चौधरी के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया गया था। जिस वजह से सपना को अदालत में पेश होना था। मगर, पिछली तारीख को कोर्ट में पेश होने से पूर्व जज शांतनु त्यागी (Judge Shantanu Tyagi) आपात छुट्टी पर चले गए थे। इस वजह से कोर्ट नहीं बैठी।

क्या है पूरा मामला

सपना चौधरी पर आरोप है कि उन्होंने डांस शो में परफॉर्म करने के लिए पैसे तो लिए लेकिन आई नहीं। इसे लेकर आयोजकों ने लखनऊ के आशियाना थाने में हरियाणवी डांसर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया था। मामला 13 अक्टूबर 2018 का है लखनऊ के एक निजी क्लब ने सपना चौधरी का डांस शो आयोजित करवाया था। शो के टिकट ऑनलाइन और ऑफलाइन बेचे गए थे।

सपना चौधरी को दोपहर तीन बजे कार्यक्रम में पहुंचना था और रात 10 बजे तक रहना था। लेकिन, वो काफी इंतजार करने के बाद भी शो में नहीं पहुंची। जिसके बाद शो को देखने पहुंचे हजारों दर्शक भड़क गए थे और जमकर बवाल मचाया था। दर्शकों ने आयोजकों से टिकट के पैसे वापस मांगने शुरू कर दिए थे। दर्शकों ने आयोजकों जुनैद अहमद, नवीन शर्मा, अमित पांडे, रत्नाकर उपाध्याय और पहल इंस्टीट्यूट के इवाद अली पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया था।

बवाल और तोड़फोड़ की घटना के बाद पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। पुलिस ने आक्रोशित दर्शकों को शांत करवाकर वापस भेजा। उसके बाद आयोजकों ने सपना चौधरी पर धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया था। हालांकि, दर्शकों के पैसे कभी वापस नहीं मिले। बता दें कि सपना चौधरी पर पहले भी धोखाधड़ी करने के आरोप लगते रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story