×

हाथरस कांड पर सुनवाई: इन 5 अफसरों को कोर्ट ने किया तलब, देश की टिकी निगाहें

हाथरस कांड में आज सुनवाई होनी है। हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने अपर मुख्य सचिव गृह एडीजी ला एंड ऑर्डर डीएम और एसपी को तलब किया है।

Shivani
Published on: 12 Oct 2020 3:45 AM GMT
हाथरस कांड पर सुनवाई: इन 5 अफसरों को कोर्ट ने किया तलब, देश की टिकी निगाहें
X

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। पूरे देश में इन दिनों चर्चा का मुद्दा बने यूपी के हाथरस वीभत्स काण्ड में आज इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई होनी है। हाथरस कांड में दलित लड़की के साथ हुए बलात्कार और हत्या के मामले को लेकर पूरे देश की निगाहें हाईकोर्ट पर टिकी हुई हैं। आज लगभग 11:तक पीड़ित परिवार के लोग कोर्ट पहुंच जायेंगे। पुलिस ने इस परिवार को पूरी सुरक्षा देने का वादा किया है।

कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़ित परिवार लखनऊ के लिए रवाना:

कोर्ट में सुनवाई को लेकर पीड़ित परिवार पहले बीती रात लखनऊ आने वाला था, लेकिन परिवार ने रात में सफर करने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद आज सुबह तड़के भारी सुरक्षा के बीच पीड़ित परिवार हाथरस से लखनऊ के लिए रवाना हुआ। पीड़ित परिवार के एस्कॉर्ट में 6 गाड़ियां हैं। उनके साथ ही SDM अंजली गंगवार और CO भी पीड़ित परिवार के साथ लखनऊ जा रहे हैं।

हाई कोर्ट ने अपर मुख्य सचिव गृह, एडीजी ला एंड ऑर्डर, डीएम और एसपी को किया तलब

मामले में हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने अपर मुख्य सचिव गृह एडीजी ला एंड ऑर्डर डीएम और एसपी को तलब किया है। वहीं दूसरी तरफ सीबीआई गाजियाबाद की एंटी करप्शन ब्रांच ने इस मामले में कई अन्य धाराओं के साथ केस दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ेंः गैस सिलेंडरों में भीषण विस्फोट: भयानक आग में धधकी यूपी, गरीबों के आशियाने ख़ाक

सीबीआई जांच के लिए हाथरस में

बताते चले कि राज्य सरकार ने गत 2 अक्टूबर को सीबीआई जांच के लिए केंद्र सरकार से सिफारिश की थी जिसके आधार पर केंद्र ने सीबीआई जांच कराने के लिए अधिसूचना जारी कर दी और इसके बाद जांच टीम हाथरस पहुंचकर प्रत्यक्षदर्शियों से बात कर रही है।

hathras

एसआईटी सौंपेगी सीबीआई को जाँच रिपोर्ट

सीबीआई जांच के बाद एसआईटी ने जो अब तक जांच की है, उसकी रिपोर्ट सीबीआई को सौंप देगी। पर एसआईटी अपनी जांच जारी रखेगी। इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया की सीबीआई जांच के बाद भी एसआईटी अपनी जांच पूरी कर शासन को रिपोर्ट सौंप देगी ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story