×

हाथरस का बड़ा सच: पीड़िता का भाई-आरोपी जिगरी यार, आगे जान कर उड़ जाएंगे होश

पुलिस ने हाल ही में हाथरस कांड में पीड़िता के भाई और आरोपी संदीप की फोन डिटेल का जब पता किया तो इसमें एक बेहद चौकाने वाली बातें सामने आई है।

Shivani
Published on: 6 Oct 2020 2:08 PM GMT
हाथरस का बड़ा सच: पीड़िता का भाई-आरोपी जिगरी यार, आगे जान कर उड़ जाएंगे होश
X

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। हाथरस कांड में पुलिस की जांच में कई ऐसी जानकारियां सामने आ रही है जिससे इस कांड के बारे में धीरे धीरे सारी सच्चाई का पता चल जाने की उम्मीद जताई जा रही है। अब तक की जानकारी से पता चला है कि दोनो परिवारों में कभी दोस्ती और कभी दुश्मनी का माहौल बना रहता था।

पीड़िता के भाई और आरोपी संदीप की फोन डिटेल आई सामने

पुलिस ने हाल ही में हाथरस कांड में पीड़िता के भाई और आरोपी संदीप की फोन डिटेल का जब पता किया तो इसमें एक बेहद चौकाने वाली बातें सामने आई है। पता चला कि इन दोनों के बीच 13 अक्टूबर 2019 से मार्च 2020 तक 104 बार और करीब 5 घंटे बात हुई।

104 बार हुई दोनो के बीच फोन पर बात

खास बात यह है कि दोनों ही परिवारों के घर बेहद नजदीक होने के बाद भी फोन से बात क्यों होती थी। इससे लगता है कि इन दोनों परिवारों में रिष्ते या तो बहुत अच्छे थें अथवा किसी विवाद के कारण ही इतनी लम्बी वार्ता होती रही हो। अगर तुलनात्क तौर पर काल डिटेल को देखे तो पता चलता है कि इसमें से 62 कॉल पीड़िता के परिवार की तरफ से हुई है और 42 कॉल आरोपी संदीप की तरफ से की गयी थी।

hathras par halla

ये भी पढ़ें- दुल्हन का विज्ञापन: सोशल मीडिया की लत वाली नहीं चाहिए, वायरल हुआ यह ऐड

यूपी पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि पीड़ित परिवार और आरोपी संदीप के बीच नियमित अंतराल पर बात होती थी। आरोपी संदीप को कॉल पीड़िता के भाई की ओर से की गई थी। इसका मतलब यह निकाला जा रहा है कि हो सकता हो पीडिता का भाई अपनी बहन से संदीप को मिलने के लिए मना करता हो।

भाई के साथ दो सुरक्षाकर्मी 24 घंटे तैनात

पूरे कांड के बाद से पीडिता का भाई ही अधिकारियों और नेताओं से बातचीत करने में आगे रहता है। इन दिनों पीड़िता के भाई के साथ दो सुरक्षाकर्मी 24 घंटे तैनात किये गये है।

ये भी पढ़ेंः राहुल को हरियाणा जाने की इजाजत: चला कांग्रेस का ट्रैक्टर, रोके जाने के बाद भी एंट्री

पीड़ित परिवार के घर के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। इसके अलावा पीड़िता के परिवार को भी सुरक्षा दी गयी है। हाथरस प्रकरण की संवेदनशीलता को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी की तहकीकात में निश्चित ही साजिश का पर्दाफाश होगा। माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों की पड़ताल भी जारी है। मुख्यमंत्री ने हाथरस मामले की तह तक जाकर जांच करने के निर्देश दिए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story