×

Hathras: अपराधों से कांपा हाथरस, विवाहिता की फांसी लगाकर हत्या, किशोर को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

Hathras Latest News: जनपद हाथरस के आज अलग-अलग जगह से दो अपराधिक मामले सामने आए हैं।

G Singh
Report G Singh
Published on: 31 May 2022 5:03 PM GMT
old farmer was killed by pelting stones on a tube well while sleeping in chitrakoot
X

Chitrakoot Crime News (Photo- Social Media)

Hathras News: जनपद हाथरस के थाना सासनी क्षेत्र (Police Station Sasni Area) के गांव ममौता कला का मामला। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोग तो ससुराल पक्ष के लोग फरार हो गए हैं। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पोस्टमार्टम के बाद मायके पक्ष के लोग शव अपने साथ गांव ले गए, वहीं पर अंतिम संस्कार किया गया।

21 नंबवर 2021 में हुई थी शादी

जिला बुलंदशहर के थाना अनूपशहर क्षेत्र के गांव बगसरा निवासी प्रमोद ने अपनी दो बेटियों प्रीति व नीतू की शादी सासनी क्षेत्र के गांव ममोता कला निवासी राजवीर के बेटे कौशल व गजेंद्र के साथ 21 नवंबर 2021 में की थी। आरोप है कि शादी में दिए गए दान दहेज से ससुराल पक्ष खुश नहीं था। आए दिन अतिरिक्त दहेज की मांग करते हुए दोनों बेटियों को परेशान करने लगे। बेटियों की खुशी के लिए पिता ने दो लाख रुपए ब्याज पर लेकर उनके ससुर राजवीर को दिए, लेकिन इस पर भी वह शांत नहीं हुए और आए दिन दोनों बेटियों को परेशान करने लगे। दोनों बेटियां पिछले काफी दिनों से अपने पिता के पास ही रह रहीं थीं।

21 मई को विवाहिता पति के साथ आई थी ससुराल

21 मई 2022 को कौशल व उसका पिता बगसरा पहुंचे और प्रीति को अपने साथ बुलाकर ले आए। आरोप है कि अपने साथ प्रीति को लाने के बाद उसके पिता से एक भी बार फोन पर बात नहीं कराई। 30 मई की शाम को ससुर ने पिता को फोन करके बताया कि तुम्हारी बेटी ने फांसी लगा ली है। इस बात की सूचना पर मायके के लोग ममोता कला पहुंचे तो ससुराल पक्ष के लोग मौके से फरार हो गए। आरोप है कि दूसरी बेटी को भी धमकी दी गई। इस मामले में पुलिस ने पति व ससुर के खिलाफ दहेत हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

मायके पक्ष ने पति पर लगाया हत्या का आरोप

सीओ सदर मनोज कुमार शर्मा (CO Sadar Manoj Kumar Sharma) ने बताया कि विवाहिता की दहेज हत्या का आरोप मायके पक्ष द्वारा पति व अन्य पर लगाया गया है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की विवेचना में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर कार्रवाई कराई जाएगी।

दबंगों ने किशोर की पीट-पीट कर की हत्या

हाथरस के थाना सादाबाद क्षेत्र (Thana Sadabad area of Hathras) के गांव गुरसौटी का मामला। पंचर की दुकान पर बैठे पिता-पुत्र के साथ पहले की मारपीट और फिर पुत्र को खींचकर ले गए अपने साथ, हत्या कर शव वहीं पर डाल गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे पहुंचाया अस्पताल, डॉक्टर ने किया मृत घोषित। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, रिपोर्ट दर्ज।

कोतवाली सादाबाद क्षेत्र (Kotwali Sadabad Area) के गांव नगला संता निवासी कालीचरन का 16 साल का बेटा विवेक गुरसौटी पर साइकिल पंचर ठीक करने की दुकान करता था। मंगलवार की दोपहर को विवेक पास के ही एक गांव के रहने वाले युवक की साइकिल ठीक कर रहा था। बताया जा रहा है कि इसी दौरान वहां से उस लड़के के गांव की एक युवती निकली। साइकिल ठीक करने वाले किशोर ने उस लड़के से यह कहा कि इस लड़की का चक्कर तो तेरे गांव के फलाने लड़के से चल रहा है। यह बात उस लड़के ने लड़की के परिजनों से कह दी कि साइकिल ठीक करने वाला किशोर ऐसे कह रहा था।

गुस्साए लड़की के परिजनों ने पीट-पीटकर की हत्या

इस बात की जानकारी होने पर लड़की के परिवार के लोग आग बबूला हो गए और फिर वह कई लोग साइकिल ठीक करने वाले विवेक के पास पहुंचे और उसके साथ मारपीट करने लगे। यह देख विवेक के पिता उसे बचाने गए तो उनके साथ भी मारपीट शुरू कर दी। आरोप है कि यह लोग विवेक को अपने साथ अपने गांव ले गए और फिर वहां जाकर उसे जमकर पीटा, जिससे वह बेहोश हो गया और फिर उसे साइकिल की दुकान के पास ही डाल गए।

पुलिस ने मामले पर कर रही कार्रवाई

घायल अवस्था में विवेक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल भेज दिया गया, जहां पर उसे डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। तहरीर के आधार पर पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story