×

हाथरस गैंगरेप केस: मायावती दिलाएंगी पीड़िता को इंसाफ, सरकार से की ये बड़ी मांग

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने हाथरस में हुई दलित लड़की के साथ मारपीट व गैंगरेप के बाद इलाज के दौरान हुई मौत पर दुख प्रकट करते हुए सरकार से पीड़ित परिवार की सहायता करने तथा फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चला कर अपराधियों को जल्द सजा दिलाने की मांग की है।

Newstrack
Published on: 29 Sep 2020 5:52 AM GMT
हाथरस गैंगरेप केस: मायावती दिलाएंगी पीड़िता को इंसाफ, सरकार से की ये बड़ी मांग
X
हाथरस गैंगरेप मामला: बसपा सुप्रीमों ने ट्वीट कर परिजनों के लिए की ये मांग (social media)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने हाथरस में हुई दलित लड़की के साथ मारपीट व गैंगरेप के बाद इलाज के दौरान हुई मौत पर दुख प्रकट करते हुए सरकार से पीड़ित परिवार की सहायता करने तथा फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चला कर अपराधियों को जल्द सजा दिलाने की मांग की है।

बसपा सुप्रीमों मायावती ने मंगलवार सुबह ट्वीट कर कहा है कि यूपी के हाथरस में गैंगरेप के बाद दलित पीड़िता की आज हुई मौत की खबर अति दुखद।

ये भी पढ़ें:Unlock 5.0: सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, अक्टूबर से खूलेंगी ये सभी चीजें

बसपा सुप्रीमों ने यूपी सरकार से इस ओर ध्यान देने की मांग की थी

सरकार पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता करें व फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चला कर अपराधियों को जल्द सजा सुनिश्चित करे, बीएसपी की यह मांग।

इससे पहले बीते रविवार को भी मायावती ने इसी मामलें में यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि यूपी में दलित समाज के साथ ही अन्य समाज की बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं है। बसपा सुप्रीमों ने यूपी सरकार से इस ओर ध्यान देने की मांग की थी।



ट्वीट कर बसपा सुप्रीमों मायावती ने कहा था

रविवार को सुबह ट्वीट कर बसपा सुप्रीमों मायावती ने कहा था कि यूपी के जिला हाथरस में एक दलित लड़की को पहले बुरी तरह से पीटा गया , फिर उसके साथ गैंगरेप किया गया, जो अति शर्मनाक व अति निन्दनीय जबकि अन्य समाज की बहन-बेटियां भी अब यहां प्रदेश में सुरक्षित नहीं है। सरकार इस ओर जरूर ध्यान दे, बीएसपी की यह मांग।

हैवानों ने पीड़िता की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी

बता दे कि बीते शनिवार को यूपी के हाथरस में एक दलित लड़की से हैवानियत का सनसनीखेज मामला सामने आया था, जिसमे हाथरस के चंदपा इलाके के गांव के रहने वाले चार युवकों ने गांव की ही दलित लड़की के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था। आरोप है कि गैंगरेप के बाद चारों युवकों ने मारपीट करते हुए पीड़िता की जीभ काट दी थी। यही नहीं गला दबाकर हत्या करने की भी कोशिश की गई। इस दौरान हैवानों ने पीड़िता की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी।

ये भी पढ़ें:चीन अब नहीं बचेगा: गार्डियन ड्रोन है बहुत खतरनाक, इस देश से खरीदेगा भारत

पीड़िता पिछले कई दिनों से जिंदगी और मौत से जूझते हुए अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती थी और अब उसकी मौत हो गई है। दरिंदगी की शिकार हुई लड़की घटना के 09 दिन बाद जब होश में आई तो अपने साथ हुई आपबीती परिजनों को बताई। इस मामले में पुलिस की कार्रवाई सवालों के घेरे में है।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story