×

हाथरस: पीड़िता के परिवार ने किया अब तक सबसे बड़ा खुलासा, Narco Test से इनकार

पीड़िता की भाभी का ये भी कहना है कि हम सच बोल रहे हैं, हम नार्को टेस्ट नहीं कराएंगे। डीएम और एसपी दोनों का नार्को टेस्ट होना चाहिए। वे लोग झूठ बोल रहे हैं।

Newstrack
Published on: 3 Oct 2020 6:47 AM GMT
हाथरस: पीड़िता के परिवार ने किया अब तक सबसे बड़ा खुलासा, Narco Test से इनकार
X
भाभी का आरोप है कि यहां के डीएम से जब हमने शव दिखाने की बात कही तो उन्होंने कहा था कि आपको पता है पोस्टमॉर्टम के बाद डेड बॉडी का क्या हाल हो जाता है।

लखनऊ: हाथरस गैंगरेप का मामला यूपी से लेकर दिल्ली तक छाया हुआ है। हाथरस पुलिस ने जिस ढ़ंग से इस मामले की जांच में लापरवाही बरती। वो आज सभी के सामने है। जिले के डीएम से लेकर आधा दर्जन पुलिस कर्मियों के खिलाफ प्रदेश सरकार की ओर से कार्रवाई की जा चुकी है।

मीडियाकर्मियों को पहले पीड़िता के परिवार से मिलने नहीं दिया जा रहा था लेकिन शुक्रवार को मीडियाकर्मियों और कुछ राजनीतिक दलों द्वारा इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाये जाने के बाद आखिरकार प्रदेश सरकार ने उन्हें पीड़िता के परिवार से मिलने की अनुमति दे दी।

पीड़िता की भाभी ने इस मीडिया से बातचीत में कहा कि वह और उनका परिवार नार्को टेस्ट नहीं कराएगा क्योंकि वह झूठ नहीं बोल रहे हैं।

इसी के साथ उन्होंने डीएम और एसपी के भी नार्को टेस्ट की मांग की। परिवार का सीधा-सीधा आरोप है कि पुलिस वाले धमकाते थे, बोलते थे कि कोरोना से मरती तो मुआवजा नहीं मिलता।

Praveen Kumar हाथरस केस में हटाये गये डीएम प्रवीण कुमार की पीड़ित परिवार को धमकाते हुए(फोटो: सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…आम आदमी को राहत: केंद्र सरकार ने दिया ये तोहफा, अब नहीं होगी बेरोजगारी

ये तमाम बड़े अफसर आज जाएंगे हाथरस

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आज अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी हाथरस जाएंगे। वे दोनों ही पीड़ित परिवार से मिलेंगे।

उधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दौरे को देखते हुए दिल्ली नोएडा डायरेक्ट फ्लाइवे टोल प्लाजा पर पुलिस का तगड़ा पहरा बिठा दिया गया है। वहां पर बैरिकेडिंग भी लगाई जा चुकी है। राहुल गांधी के आज दोपहर में हाथरस जाने की सूचना हैं।

डीएम पर उठे सवाल

मीडिया से बातचीत में पीड़िता की भाभी ने बताया 'कल यहां कोई एसआईटी की टीम नहीं आई थी। परसों पूछताछ हुई थी। डीएम साहब बोलते थे कि तुम्हारी बेटी अगर कोरोना से मर जाती तो क्या कर लेते। तब क्या मुआवजा मिलता।' ये लोग हमारे परिवार पर नजर रखें हुए हैं।

पीड़िता की भाभी का आरोप है कि यहां के डीएम से जब हमने शव दिखाने की बात कही तो उन्होंने कहा था कि आपको पता है पोस्टमॉर्टम के बाद डेड बॉडी का क्या हाल हो जाता है, हथौड़े से मारकर हड्डियां तोड़ दी जाती है।

पोस्टमॉर्टम की वजह से बॉडी देखने लायक नहीं बचती है। तुम लोग नहीं देख पाओगे। दस दिन तक खाना नहीं खा पाओगे। तुम लोगों को नींद नहीं आयेगी।'

पुलिस ने किसकी लाश जलाई, हमें नहीं पता

आगे पीड़िता की भाभी का ये भी कहना है कि हम सच बोल रहे हैं, हम नार्को टेस्ट नहीं कराएंगे। डीएम और एसपी दोनों का नार्को टेस्ट होना चाहिए। वे लोग झूठ बोल रहे हैं।

पुलिस से पूछिए किसने लाश जलाई। हमने तो अपनी आंखों से लाश को जलते हुए भी नहीं देखा। हमें नहीं मालूम किसका दाह संस्कार हुआ था। पीड़िता की भाभी ने भी कहा, 'जब पीड़िता खुद बोल रही है कि उसके साथ रेप हुआ तो वह झूठ कैसे हो सकता है।'

यह भी पढ़ें…बॉलीवुड में बड़ा खुलासा: सामने आया कास्टिंग काउच का सच, हिल गए सभी

Hathras Case पीडिता के अंतिम संस्कार की फोटो(सोशल मीडिया)

सीबीआई जांच की नहीं की मांग

पीड़िता के घरवालों का कहना है कि हमने सीबीआई जांच की मांग नहीं की है। उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें पुलिस पर भरोसा नहीं है लेकिन वे सीबीआई जांच नहीं चाहते। पीड़िता की भाभी ने कहा, 'किसी नेता का हमारे पास कॉल नहीं आया। सब लोग राजनीति के लिए आ रहे हैं, हमें न्याय चाहिए और कुछ नहीं चाहिए।‘

नार्को टेस्ट क्या होता है, हमें कुछ भी नहीं मालूम

इस मामले म पीड़िता की मां का कहना है कि, 'हमारी बेटी की मिट्टी नहीं दी उन्होंने। मेरी बहू ने कहा कि एक बार चेहरा दिखा दो, वो भी नहीं दिखाया। एसआईटी वाले हमसे कहते कि अरे तुमको पता नहीं कि तुम्हारे खाते में कितने पैसे गए है। हमें बिना दिखाए बॉडी को जला दिया। उन्होंने आगे कहा, 'हमें नहीं पता कि नार्को टेस्ट क्या होता है। हम टेस्ट नहीं कराएंगे।'

यह भी पढ़ें…बॉलीवुड में बड़ा खुलासा: सामने आया कास्टिंग काउच का सच, हिल गए सभी

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story