×

Hathras: ब्रज कला केंद्र की राष्ट्रीय कार्यकारणी में साहित्यकार गोपाल चतुर्वेदी कलाकार सदस्य

Hathras: ब्रज कला केंद्र की राष्ट्रीय कार्यकारणी में साहित्यकार गोपाल चतुर्वेदी को कलाकार सदस्य नामित किया। इस दौरान चतुर्वेदी के सम्मान में नगर पालिका के पार्क में एक सम्मान समारोह का आयोजन हुआ।

G Singh
Report G SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 2 May 2022 5:08 PM GMT (Updated on: 2 May 2022 5:34 PM GMT)
Hathras News In hindi
X

Hathras: ब्रज कला केंद्र की राष्ट्रीय कार्यकारणी में साहित्यकार गोपाल चतुर्वेदी को बने कलाकार सदस्य।

Hathras: साहित्यिक सांस्कृतिक विरासत के संवर्धन के लिए प्रतिबद्ध संस्था ब्रज कला केंद्र की राष्ट्रीय कार्यकारणी में साहित्यकार गोपाल चतुर्वेदी (Writer Gopal Chaturvedi) को कलाकार सदस्य नामित करने के लिए चतुर्वेदी के सम्मान में नगर पालिका के पार्क में एक सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में नगर पालिका परिषद हाथरस (Municipal Council Hathras) के चेयरमैन आशीष शर्मा (Chairman Ashish Sharma) ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।उन्होंने अंगवस्त्र भेंट करके तथा माला पहिनाकार श्री चतुर्वेदी का सम्मान किया।

उनका पूरा प्रयास हाथरस की सांस्कृतिक साहित्यिक उन्नति में लगा हुआ है: चेयरमैन

यहां पर मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए नगर पालिका परिषद हाथरस के चेयरमैन पंडित आशीष शर्मा (Chairman Ashish Sharma) ने कहा कि उनका पूरा प्रयास हाथरस की सांस्कृतिक साहित्यिक उन्नति में लगा हुआ है। उनका प्रयास है कि आज काका हाथरसी स्मारक जिस स्थिति में है, उसमें साहित्यिक सांस्कृतिक चेतना का केंद्र बने। जिसके लिए उन्होंने एक डीपीआर बनाकर केंद्र सरकार को भेजी है। चेयरमैन ने इस डीपीआरके जल्दी ही स्वीकृत होने की उम्मीद जताई है। उन्होंने ब्रिज कला केंद्र की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कलाकार सदस्य के रूप में गोपाल चतुर्वेदी के मनोनीत होने पर ब्रज कला केंद्र के पदाधिकारियों के लिए भी धन्यवाद ज्ञापित किया

कार्यक्रम में ये कर्मचारी थे शामिल

कार्यक्रम की शुरुआत पायल चौहान की सरस्वती वंदना से हुई। इसके बाद इस कार्यक्रम में उपस्थित लोगों के बीच कवि दीपक रफी, बाबा देवी सिंह निडर, श्याम बाबू चिंतन, आशुकवि अनिल बौहरे, प्रभुदयाल दीक्षित प्रभू आदि ने काव्य पाठ किया।कार्यक्रम में शहर के साहित्यकार,पत्रकार,कवि तथा बुद्धजीवियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।कार्यक्रम में पालिका परिवार के लोग भी शामिल हुए। जिसमें कर अधीक्षक देवेंद्र कुमार, कार्यालय अधीक्षक विजय स्वर्णकार, प्रकाश निरीक्षक योगेश भारद्वाज, सत्यवीर पहलवान, कर्मचारी नेतागण मनोज गौतम, संजय शर्मा, विनीत आर्य, राजीव कुलश्रेष्ठ, ममता गुप्ता, आईना पौलुष, परवीन, मिथलेश आदि के अलावा तमाम कर्मचारी भी शामिल हुए।

नगर के सभ्रांत नागरिक तथा पत्रकारों की ओर से सिंघल, अतुल नारायण कुलश्रेष्ठ, पीएन शर्मा ,कुलदीप सिकरोरिया, धर्मेंद्र चौधरी ,दीपेश भारद्वाज, हबीब खान ,शंभू नाथ पुरोहित ,डॉ बी पी सिंह,अश्वनी सूरी,अवधेश कुमार,सुभाषचंद्र आदि भी कार्यक्रम में शामिल हुए और उन्होंने भी अपनी ओर से श्री चतुर्वेदी को माला और उत्तरीय पहिनाकार उनका सम्मान किया। कार्यक्रम का संचालन साहित्यकार विद्यासागर विकल ने किया और इसकी सफलता के लिए पत्रकार राजेश सिंघल ने आभार व्यक्त किया।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story