×

Hathras : तिरंगे में लिपटा गांव पहुंचा शहीद का शव, नम आंखों से दी अंतिम विदाई

Hathras: नक्सली हमले में शहीद हुए एसआई शिशुपाल सिंह का पार्थिव शरीर उनके गांव लालगढ़ी पहुंचा, जहां उनका दोपहर बाद पूरे राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

G Singh
Report G Singh
Published on: 22 Jun 2022 3:34 PM GMT
Hathras News In Hindi
X

शहीद को श्रद्धांजलि देते हुए। 

Hathras: ओडिशा के नुआपाड़ा जिले (Nuapada district of Odisha) में नक्सली हमले (Naxalite attacks) में शहीद जिला हाथरस की तहसील सिकन्दराराऊ के गांव लालगाढ़ी के सीआरपीएफ की जी-19 बटालियन (G-19 Battalion of CRPF) के एसआई शिशुपाल सिंह (SI Shishupal Singh) का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में दोपहर बाद पूरे राष्ट्रीय सम्मान के साथ धार्मिक परम्परानुसार किया गया। सीआरपीएफ की टुकड़ी ने असिस्टेंट कमांडेंट के नेतृत्व में अपने शहीद साथी को श्रद्धांजलि अर्पित की। घटना की जनकारी होने पर आसपास के लोगों व रिश्तेदारों ने घर पर पहुंच कर शोक संवेदना व्यक्त की।

नक्सलियों के हमले में हुए थे शहीद

नक्सली हमले (Naxalite attacks) में हाथरस की तहसील सिकंदराराऊ (Tehsil Sikandrau) के गांव लालगढ़ी अगराना के रहने वाले शिशुपाल सिंह (SI Shishupal Singh) शहीद हो गये। शिशुपाल सिंह सीआरपीएफ में जी-19 बटालियन में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे। जवान बोडेन पुलिस थाना इलाके के भैंसदानी के जंगल में रोड ओपनिंग पार्टी में तैनात थे। मंगलवार की दोपहर को करीब तीन बजे नक्सलियों ने घात लगाकर अचानक फायरिंग शुरू कर दी। इससे पहले कि जवान संभल पाते एसआई शिशुपाल सिंह (SI Shishupal Singh), एएसआई शिशुपाल सिंह फायरिंग की चपेट में आ गए।


शहीद का शव बुधवार को उनके पैतृक गांव लालगढ़ी लाया गया। उनके पार्थिव शरीर के साथ जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी पहुंचे। इसके बाद सीआरपीएफ के जवानों की टुकड़ी ने वाहन से शहीद के तिरंगे में लिपटे शव को कांधा देकर उतारा। अंतिम संस्कार के दौरान बड़ी संख्या में शहीद के गांव और आसपास के क्षेत्रों से भीड़ उमड़ पड़ी थी। भीड़ में शहीद के परिजन, नाते रिश्तेदार, मित्र और परिचित भी शामिल रहे।


इन्होंने अर्पित की श्रद्धांजलि

तिरंगे में लिपटे हुए शहीद जवान के पार्थिव शरीर पर सीआरपीएफ के डीआईजी, विधायक वीरेन्द्र सिंह राणा (MLA Virendra Singh Rana), पूर्व विधायक यशपाल सिंह चौहान, जिलाधिकारी रमेश रंजन, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार वैद्य, उप जिलाधिकारी अंकुर वर्मा, तहसीलदार, सीओ सिकन्दराराऊ और अन्य सभी ने पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। शहीद को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करने के पश्चात गार्ड ऑफ आनर दिया गया। इसके बाद शहीद की चिता को मुखाग्नि दी। जिसका साक्षी पूरा क्षेत्र बना। सभी ने शहीद शिशुपाल सिंह को अश्रुपूरित नेत्रों से विदा किया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story