×

Hathras News: सिपाही की करंट लगने से मौत, SP सहित अन्य अफसरों ने नम आँखों से दिया कंधा

Hathras News: हाथरस में एक सिपाही को करंट लग गया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई।

Network
Report NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 7 May 2022 7:05 AM GMT (Updated on: 7 May 2022 7:10 AM GMT)
Hathras News
X

सिपाही की करंट लगने से मौत

Hathras News: कोरोना वैक्सीनेशन की सुरक्षा में लगे सिपाही की कूलर में पानी डालते वक्त लगे करंट से मौत हो गयी। शनिवार को सिपाही के पार्थिव शरीर पर रीथ व पुष्प अर्पित कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई और सेरेमोनियल गार्ड द्वारा शोक सलामी दी गई।

सिपाही की करंट लगने से मौत

जनपद हाथरस की कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महो परिसर स्थित अपने आवास के बाहर कूलर ठीक करते वक्त सिपाही को लगा करंट। करंट लगने से बेहोश होने पर आसपास के लोग मौके पर जुटे। प्राथमिक उपचार के बाद भी होश में आने पर अस्पताल प्रशासन के लोग सिपाही को लेकर पहुंचे जिला अस्पताल, जहां पर इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर ने पुलिसकर्मी को किया मृत घोषित कर दिया।


सूचना के बाद पुलिस के अधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया। इसी क्रम में आज शनिवार को पुलिस लाइन में शोक सलामी दी गयी।

कूलर में पानी डालते समय लगा करंट

जनपद इटावा के रहने वाले 55 वर्षीय रघुनंदन सिंह की जनपद हाथरस की कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के महो स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन की सुरक्षा में ड्यूटी लगी हुई थी। वह यहीं पर निवास भी करते थे। शुक्रवार की देर शाम को वह अपने कमरे के बाहर लगे कूलर में पानी डाल रहे थे। जिससे उन्हें कूलर से करंट लग गया और बेहोश होकर वहीं पर गिर गए।


इस बात की जानकारी होने पर स्थानीय लोगों की मौके पर भीड़ लग गई। रघुनंदन सिंह को बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस बात की जानकारी होने पर पुलिस विभाग के लोगों की जिला अस्पताल में भीड़ लग गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया है। देर रात को शव का पोस्टमार्टम होने के बाद शव को पुलिस लाइन में ले जाया गया।

नम आंखों से दी विदाई

शनिवार की सुबह एसपी ने पुलिस लाइन पहुंच कर रघुनंदन के पार्थिव शरीर को रीथ व पुष्प गुच्छ अर्पित कर आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। एसपी व अन्य पुलिस कर्मियों ने द्वारा पार्थिव शरीर को कंधा देकर परिजनों के सुपुर्द किया और सरकारी गाड़ी व गार्द के साथ पार्थिव शरीर को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story