×

Hathras: अग्निपथ योजना पर राकेश टिकैत का कटाक्ष, बोले- कहीं 24 वर्ष की आयु में भी कोई होता है रिटायर

Hathras: अग्निपथ स्कीम पर राकेश टिकैत ने कहा कि इस स्कीम 24 वर्ष की आयु में नौकरी छोड़ देनी पड़ेगी। 6 महीने बाद अपनी एक प्रेस रिलीज जारी करेंगे, सबको ज्ञान प्राप्त हो जाएगा।

G Singh
Report G Singh
Published on: 29 July 2022 3:21 PM GMT
Hathras News In Hindi
X

Hathras: अग्निपथ योजना पर राकेश टिकैत ने किया कटाक्ष

Hathras: जनपद हाथरस के गांव करील में शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (National spokesperson Rakesh Tikait) ने किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) की। इसके बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि यदि किसान एकजुट रहेंगे, तो बचे रहेंगे। वरना आने वाले समय में इनकी जमीन भी चली जाएगी। अग्निपथ योजना के बारे में उन्होंने कहा कि भला 24 वर्ष की आयु में भी कोई रिटायर होता है।

उसूलों की लड़ाई लड़े किसान:राकेश टिकैत

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा है कि किसानों पर जो अत्याचार हो रहे हैं, इसलिए किसान भाई इक्कठे रहें। किसान उसूलों की लड़ाई लड़े। देश में नौजवान हैं, उनकी लड़ाई लड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि वह अग्निपथ योजना का विरोध करेंगे। यहां किसान को आलू, गन्ने और धान की समस्या है। इस बार अभी तक बारिश नहीं हुई है, खाद महंगी हो रही है। इसके अवाला कई समस्याएं हैं। इन समस्याओं से लड़ने के लिए किसानों को इकट्ठा होना पड़ेगा। आंदोलन कब, कहां और कैसे करना होगा, उसकी सब तैयारी अभी से करने की बात पर जोर दिया।

देश के किसानों के साथ भारत सरकार ने धोखा किया: टिकैत

टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा किसानों की समिति, किसानों के लिए नहीं बनाई है। यह झूठ कह रहे हैं। देश के किसानों के साथ भारत सरकार ने धोखा किया है। भारत सरकार ने झूठ बोला है कि हमने एमएसपी पर कमेटी बनाई है। उन्होंने एमएसपी पर कोई समिति नहीं बनाई है। वह देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। एमएसपी पर कमेटी बना देंगे तो हम अपने नाम दे देंगे।

इस स्कीम 24 वर्ष की आयु में नौकरी छोड़ देनी पड़ेगी: राष्ट्रीय प्रवक्ता

अग्निपथ स्कीम पर बोलते हुए राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि इस स्कीम 24 वर्ष की आयु में नौकरी छोड़ देनी पड़ेगी। 6 महीने बाद अपनी एक प्रेस रिलीज जारी करेंगे, सबको ज्ञान प्राप्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए, टिकैत ने कहा कि जो बच्चे जेल में बंद है, उन्हें तुरंत रिहा किया जाए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story