×

Hathras News: बच्चे को स्कूल में बंद कर घर जाने वाले शिक्षक सस्पेंड, इनके मानदेय पर लगी रोक

Hathras News: हाथरस के सासनी विकास खंड के नगला सिंह के संविलियन विद्यालय में स्कूल में बच्चे को बंद कर घर जाने वाले ‌प्रधानाध्यापक सहित दस शिक्षकों के ‌खिलाफ बीएसए ने निलंबन की कार्रवाई की।

G Singh
Report G Singh
Published on: 29 July 2022 12:03 PM GMT
Hathras News In Hindi
X

बच्चे को स्कूल में बंद कर घर जाने वाले शिक्षक सस्पेंड। (Social Media)

Hathras News: हाथरस के सासनी विकास खंड (Sasni Development Block) के नगला सिंह के संविलियन विद्यालय में स्कूल में बच्चे को बंद कर घर जाने वाले ‌प्रधानाध्यापक सहित दस शिक्षकों के ‌खिलाफ बीएसए ने निलंबन की कार्रवाई करते हुए निलंबन अवधि में प्रधानाध्यापक व‌ शिक्षकों को हसायन क्षेत्र के स्कूलों में संबद्घ किया गया है। वहीं तीन शिक्षामित्रों व एक अनुदेशक के वेतन-मानदेय पर अग्रिम आदेशों तक रोक लगाई गई है।

27 जुलाई को 6 साल के छात्र को स्कूल हो गया था बंद

27 जुलाई को विकास खंड सासनी (Sasni Development Block) के नगला सिंह स्थित संविलियन विद्यालय का पूरा स्टाफ स्कूल को बंद करके चला गया, जबकि स्कूल के अंदर गांव के ही दुर्गेश कुमार का 6 साल का बेटा प्रेम प्रकाश कक्षा में बंद था। इस बात की सुध किसी भी शिक्षक, ‌शिक्षामित्र या फिर अनुदेशक ने नहीं लीञ परिवार के लोग बच्चे को तलाशते हुए स्कूल पहुंचे तो स्कूल में बच्चा खिड़की के पास खड़ा रो रहा था। परिजनों का पारा चढ़ गया और फिर काफी देर बाद स्कूल को खोलकर बच्चे को बाहर निकाला गया था।

इस जांच में बीएसए ने की निलंबन की कार्रवाई

इस मामले की पु‌ष्टि खण्ड शिक्षा अधिकारी सासनी अखिलेश प्रताप सिंह (Block Education Officer Sasni Akhilesh Pratap Singh) की जांच में हुई। इस जांच में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर प्रधानाध्यापक भवंर सिंह, सहायक अध्यापिका गीता सिंह, राकेश कुमार, सचिन शर्मा, विजेंद्र कुमार, ललित प्रताप सिंह, किशन कुमार, मधु भाटी, उपवन गुप्ता और साधना सिंह के खिलाफ बीएसए ने निलंबन की कार्रवाई करते हुए इन सभी को हसायन क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालयों में संबद्घ किया है। वहीं शिक्षामित्र कमलेश, जितेंद्र सिंह, रामबाबू सिंह और अनुदेेशक पूनम के वेतन-मानेदय पर अग्रिम आदेेशों तक रोक लगाई गई है।

10 शिक्षक-शिक्षिकाओं के खिलाफ निलंबन की गई कार्रवाई

बीईओ (BIO) की जांच के आधार पर स्कूल में बच्चा बंद होने के मामले में प्रधानाध्यापक सहित दस शिक्षक-शिक्षिकाओं के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। सभी को हसायन क्षेत्र के स्कूलों में संबद्घ किया गया है। तीन शिक्षामित्रों व एक अनुदेशक के मानदेय पर अग्रिम आदेशों तक रोक लगाई गई है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story