×

Hathras: IPL मैचों पर सट्टा लगाते तीन सटोरियों को पुलिस ने धर-दबोचा, पास से भारी नकदी बरामद

हाथरस में बड़े पैमाने पर आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाए जाने की खबरें आती रही हैं। इन गतिविधियों में बड़े पैमाने युवा जुड़े हैं। SP के निर्देश पर रोकथाम के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

G Singh
Report G SinghWritten By aman
Published on: 10 May 2022 1:23 PM GMT
hathras police caught three bookies betting on ipl matches huge cash recovered
X

प्रतीकात्मक चित्र 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस जिले (Hathras District) के सदर कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आईपीएल मैच (IPL Match 2022) पर सट्टेबाजी करते हुए 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। पुलिस को अभियुक्तों के पास से 30,600 रुपए, 3 मोबाइल और 330 ग्राम नशीला पदार्थ (डायजापाम) भी बरामद किया। अभियुक्तों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

बता दें कि, हाथरस शहर में बड़े पैमाने पर आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाए जाने की खबरें आती रही हैं। इन गतिविधियों में बड़े पैमाने युवा जुड़े हैं। शिकायतें मिलने के बाद हाथरस जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) विकास कुमार बैद्य (Vikas Kumar Vaidya) ने जुए-सट्टे की रोकथाम के लिए अभियान चलाया। जिसके बाद पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है।

मुखबिर की सूचना पर दबोचा

स्थानीय पुलिस को मंगलवार को आईपीएल सट्टे (IPL Betting) की सूचना मिली। जिसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) प्रकाश कुमार (Prakash Kumar) के निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी नगर, मनोज कुमार शर्मा के पर्यवेक्षण में कोतवाली नगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापेमारी की। सूचना पर पहुंची पुलिस को देख सटोरिये हक्के-बक्के रह गए। इस दौरान आईपीएल (IPL) मैच पर सट्टेबाजी करते तीन शातिरों को गिरफ्तार कर लिया।

कोर्ट में पेश कर जेल भेजे गए

पुलिस ने शुभम शर्मा पुत्र लक्ष्मी नारायण और दो सगे भाई नीरज गौतम व नकुल गौतम पुत्र श्रीचन्द्र गौतम को गिरफ्तार कर लिया। तीनों अभियुक्तों के कब्जे से पुलिस ने 30,600 रुपए, 3 मोबाइल और 330 ग्राम नशीला पदार्थ (डायजापाम) बरामद किया है। गिरफ्तारी और बरामदगी के संबंध में थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। तीनों अभियुक्तों को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

कार्रवाई से सटोरिये अलर्ट

आईपीएल मैचों से जुड़े सटोरियों (Bookies) पर हुई इस कार्रवाई से शहर के अन्य सटोरिये अलर्ट हो गए हैं। क्योंकि, पुलिस शहर के अन्य सटोरियों की तलाश और दबिश देने में जुट गई है। पुलिस के गुप्त सूत्र भी आईपीएल के सटोरियों की खबर जुटाने में लग गए हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story