×

यूपी बना रेप स्‍टेट: अखिलेश ने दी योगी सरकार को चेतावनी, अब होगा न्‍याय युद्ध

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हाथरस की मृत बेटी सहित दुष्कर्म की शिकार सभी बेटियों-बहनों को न्याय दिलाने के लिए सपा संकल्पित है।

Shivani
Published on: 6 Oct 2020 4:18 AM GMT
यूपी बना रेप स्‍टेट: अखिलेश ने दी योगी सरकार को चेतावनी, अब होगा न्‍याय युद्ध
X
चुनावी रैलियों में एलईडी टीवी के इस्तेमाल पर अरबों रुपये खर्च करने का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा से पूछा है कि बच्चों की ऑनलाइन पढाई के लिए भाजपा सरकारों की ओर से इंतजाम क्यों नहीं किया जा रहा है।

लखनऊ । बेटियों और महिलाओं के साथ हो रहे अत्‍याचार के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने बिगुल फूंक दिया है। पार्टी ने योगी सरकार को भी खुली चेतावनी दी है। दुष्‍कर्म के बढते मामलों को मुद़दा बनाकर सपा महिलाओं को इंसाफ दिलाएगी। पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने यूपी को रेप स्‍टेट बना दिया है ऐसे में महिलाओं के हित में न्‍याय युद्ध करना होगा जिसमें जाति, धर्म और वर्ग को भुलाकर महिलाओं को न्‍याय दिलाने के लिए सभी परिवारवालों को आगे बढकर संघर्ष करना होगा।

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला हमला

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार शाम एक बयान जारी कर कहा है कि हाथरस की मृत बेटी सहित दुष्कर्म की शिकार सभी बेटियों-बहनों को न्याय दिलाने के लिए समाजवादी पार्टी संकल्पित है। हर हाल में ऐसी महिलाओं को न्‍याय दिलाया जाएगा इसके लिए पार्टी अब उत्‍तर प्रदेश में ‘न्याय युद्ध‘ करने को तैयार है।

ये भी पढ़ेंः दर्दनाक हादसे से सहमे लोग: कई लोगों की मौत, चारों तरफ मची चीख पुकार

उन्‍होंने कहा कि इस लडाई में देश के सभी परिवार वालों को अपनी बहन-बेटियों की रक्षा के लिए एक साथ आना होगा, तभी सत्ता की अहंकारी नींद टूटेगी। बलात्कार के हर मामले में चाहे वह हाथरस हो, बलरामपुर हो या अन्यत्र सरकार को धर्म, जाति, वर्ग वोट व प्रभाव की पक्षपाती राजनीति छोड़ महिला सुरक्षा का संकल्प लेना होगा।



हाथरस दुष्कर्म काण्ड का सच उजागर करने के लिए SC के जज करें जांच

सपा नेता ने कहा कि हाथरस दुष्कर्म काण्ड का सच उजागर करने के लिए इसकी जांच सर्वोच्च न्यायालय के वर्तमान जज से करानी जरूरी है। इस मामले से सम्बन्धित अधिकारियों का नार्को टेस्ट भी होना चाहिए। साथ ही जांच की निष्पक्षता के लिए प्रभावित करने वाले डीएम को भी वहां से हटाना चाहिए। वैसे भाजपा की राज्य सरकार से तो जनता का विश्वास ऐसे टूटा है कि लखनऊ में दुष्कर्म की शिकार पीड़िता दूसरे राज्य में केस दर्ज करा रही है।

ये भी पढ़ेंः यूपी में रात भर बिजली गुल: कर्मचारियों का आंदोलन हुआ तेज, बिगड़ सकते हैं हालात

भाजपा ने बनाया यूपी को रेप स्‍टेट

सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने कहा कि यह कैसी विडम्बना है कि जिसकी साजिश करने में मास्टरी है वही विपक्ष पर साजिश करने का आरोप लगा रहे है। पूरा प्रदेश बलात्कार और हत्याओं से थर्रा उठा है। बच्चियों का जीवन खतरे में है। कोई ऐसा जिला नहीं बचा है जहां प्रतिदिन दुष्कर्म की घटनाएं न होती हो। भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को ‘रेप स्टेट‘ बना दिया है।

Hathras Sapa Protest

हाथरस काण्ड में जो प्रश्न अनुत्तरित हैं किन्तु जांच के महत्वपूर्ण बिन्दु है वे हैं कि रात में लाश जलाने को किसने कहा? क्या लखनऊ से फोन गया? एक बड़े अधिकारी ने रेप न होने का बयान दिया जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पीड़िता के प्राइवेट पार्ट में जख्म होने की बात है? पीड़िता का परिवार लगातार दहशत में क्यों है? कौन उनको मनमाने बयान देने के लिए धमकाता है?

अखिलेश तिवारी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story