Hathras Stampede: सामने आई 'भोले बाबा' की पहली प्रतिक्रिया, हादसे को बताया असामाजिक तत्वों की हरकत

Hathras Stampede: नारायण हरि भोले बाबा ने एक पत्र के जरिए अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। पत्र में उन्होंने अपना पल्ला झाड़ते हुए असमाजिक तत्वों को भगदड़ की वजह बताया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 July 2024 4:08 AM GMT (Updated on: 4 July 2024 4:28 AM GMT)
Hathras News
X

Hathras Stampede (Pic: Social Media)

Hathras Stampede: हाथरस सत्संग हादसा पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई। दर्दनाक हादसे की चित्कार ने सभी को गमगीन कर दिया है। प्रदेश और केंद्र की सत्ता ने हादसे का संज्ञान लेते हुए जरूरी कदम उठाए हैं। मामले में विधिक कार्रवाई भी की जा रही है। इस बीच नारायण हरि भोले बाबा ने एक पत्र के जरिए अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। पत्र में उन्होंने अपना पल्ला झाड़ते हुए असमाजिक तत्वों को भगदड़ की वजह बताया है। अपने वकील के जरिए जारी किए गए इस पत्र में उन्होंने कहा कि वह भगदड़ के वक्त घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे। वह कार्यक्रम स्थल से पहले ही जा चुके थे।


बाबा ने झाड़ा पल्ला

भोले बाबा ने ये पत्र सुप्रीम कोर्ट के सीनियर वकील डॉ एपी सिंह के जरिए जारी कराया है। चिट्ठी में बाबा ने अपना पल्ला झाड़ते हुए सारा ठीकरा असामाजिक तत्वों पर फोड़ा है। यह भी बताया गया कि वह घटना होने से पहले ही कार्यक्रम स्थल से जा चुके थे। भोले बाबा की ओर से जारी चिट्टी में बताया गया है कि उनकी ओर से सुप्रीम कोर्ट के सीनियर वकील डॉ एपी सिंह को अधिकृत किया जा रहा है। बाबा का कहना है कि सत्संग में भगदड़ मचाने वाले असामाजिक तत्वों पर कानूनी करने के लिए वकील को अधिकृत किया गया है। साथ ही उन्होंने पत्र में मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है।

अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं

भगदड़ में 121 लोगों की मृत्यु के बाद भी अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। हालांकि एफआईआर में भोले बाबा का कोई जिक्र नहीं है। एफआईआर में मुख्य सेवादार को आरोपी माना गया है। कुछ अज्ञात लोगों का नाम भी शामिल है। मगर मुख्य सेवादार की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। साथ ही एफआईआर पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि एफआईआर में भक्तों की गिनती छुपाने की कोशिश की जा रही है। गौरतलब है कि बाबा को तलाशने के लिए पुलिस ने मैनपुरी के कुछ इलाकों में छापा मारा मगर बाबा नहीं मिला। साथ ही उनके सेवादार और आयोजक भी घरों में ताला लगाकर फरार हो गए हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story