×

हाथरस कांड : रहस्य बनी डॉ राजकुमारी बंसल को सरकार का नोटिस, बढ़ सकती है परेशानी

हाथरस गैंगरेप मामले में नक्सल भौजी के नाम से चर्चा में आई डॉ राजकुमारी बंसल को लेकर मचा बवाल थमता दिखाई नहीं दे रहा है। अब उन्हें मध्यप्रदेश सरकार के जबलपुर स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय मेडिकल कॉलेज से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

Newstrack
Published on: 11 Oct 2020 8:30 AM GMT
हाथरस कांड : रहस्य बनी डॉ राजकुमारी बंसल को सरकार का नोटिस, बढ़ सकती है परेशानी
X
हाथरस कांड: रहस्य बनी डॉ राजकुमारी बंसल को सरकार का नोटिस, बढ़ सकती है परेशानी (social media)

लखनऊ: हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार में रहस्यमयी तरीके से पारिवारिक सदस्य बनकर रहने वाली जबलपुर की डॉ राजकुमारी बंसल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। जबलपुर मेडिकल कॉलेज ने उन्हें सरकारी सेवा नियमावली उल्लंघन का दोषी मानते हुए नोटिस भेजा है। सात दिन में अगर संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान करेगा तबाही: आतंकियों को भेज रहा हथियार, सेना ने किया नाकाम

नक्सल भौजी के नाम से चर्चा में आई डॉ राजकुमारी बंसल को लेकर मचा बवाल थमता दिखाई नहीं दे रहा है

हाथरस गैंगरेप मामले में नक्सल भौजी के नाम से चर्चा में आई डॉ राजकुमारी बंसल को लेकर मचा बवाल थमता दिखाई नहीं दे रहा है। अब उन्हें मध्यप्रदेश सरकार के जबलपुर स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय मेडिकल कॉलेज से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसी मेडिकल कॉलेज के फॉरेंसिक विभाग में डॉ बंसल असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर सेवारत हैं।

मेडिकल कॉलेज के फॉरेंसिक विभाग के डीन प्रोफेसर पीके कस्सर ने नोटिस जारी किए जाने की पुष्टि की है

मेडिकल कॉलेज के फॉरेंसिक विभाग के डीन प्रोफेसर पीके कस्सर ने नोटिस जारी किए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने मीडिया को बताया कि डॉ बंसल ने चार से छह अक्टूबर के दौरान कॉलेज से तीन दिन का अवकाश लिया था। इस दौरान वह हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवारजनों के साथ देखी गईं और उन्होंने विरोध प्रदर्शनों में हिस्सा लिया। सरकारी सेवा नियमावली के अनुसार कोई भी सेवारत व्यक्ति किसी भी तरह के सरकार विरोधी धरना-प्रदर्शन का हिस्सा नहीं बन सकता है।

इसे बारे में डॉ बंसल को नोटिस दिया गया है और उनसे सात दिन के अंदर जवाब मांगा गया है। जवाब मिलने के बाद नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। माना जा रहा है कि हाथरस मामले में अपनी सीमा से आगे बढ़कर काम करने की वजह से डॉ बंसल को मुश्किल आ सकती है। जिस तरह के सुबूत मिले हैं , वह उनके खिलाफ कार्यवाही के लिए पर्याप्त हैं। यूपी सरकार की रिपोर्ट भी इस मामले में अहम साबित होगी।

डॉ बंसल ने किया है एतराज

हाथरस गैंगरेप पीडि़ता के परिवार में भाभी व बहन की पहचान बताकर रहने वाली डॉ राजकुमारी बंसल को लेकर पहले ही सोशल मीडिया पर तरह-तरह की टिप्पणियां आ चुकी हैं। पुलिस के बयान के बाद उनका नक्सल संबंध भी जोड़ा जाने लगा था। सोशल मीडिया पर अब तक नक्सल भौजी और नक्सल भाभी हैशटैग के साथ हजारों संदेश दर्ज हैं। इस बीच डॉ बंसल ने खुद मीडिया में आकर अपना परिचय दिया और बताया कि वह मेडिकल कॉलेज की डॉक्टर हैं।

ये भी पढ़ें:अभी फ्री ले जाएँ कार: सिर्फ आधे घंटे का समय बचा, महिंद्रा का शानदार ऑफर

दूसरी ओर उन्होंने इस बात पर भी एतराज किया है कि उनका नाम नक्सल और भीम आर्मी संगठन से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने बताया कि भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर से उनकी पहली बार मुलाकात हाथरस में पीड़िता के घर पर हुई है। उनका नक्सल से संबंध जोड़ना उचित नहीं है। ऐसे लोगों को वह मानहानि करने की नोटिस भेजेंगी और सभी को कोर्ट में घसीटेंगी।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story