×

हाथरस कांड: अब उठ खड़ा हुआ ये किसान, योगी सरकार से मांगा मुआवजा

किसान का कहना है कि एक महीने से जब से यह घटना हुई है तभी से पुलिस ने उसके बाजरे के खेत में पानी नहीं डालने दिया है। पुलिस का कहना था कि पानी डालने से सबूतों पर असर पड़ सकता है।

Newstrack
Published on: 19 Oct 2020 4:53 AM GMT
हाथरस कांड: अब उठ खड़ा हुआ ये किसान, योगी सरकार से मांगा मुआवजा
X
हाथरस काण्ड: अब घटना वाले खेत के किसान ने योगी सरकार से मांगा मुआवजा (Photo by social media)

लखनऊ: हाथरस कांड में दलित युवती के साथ कथित गैंगरेप की वारदात की सच्चाई पता करने के लिए एसआईटी से लेकर सीबीआई तक जांच में जुटी हुई है लेकिन इन सब कार्यवाहियों के बीच गांव में भी दहशत का माहौल है। यहां तक की जिस किसान के खेत में यह घटना हुई है उसकी शिकायत है कि जांच की वजह से उसकी फसल बर्बाद हो गई है। उसने योगी सरकार से 50 हजार रुपये का मुआवजा मांगा है।

ये भी पढ़ें:बॉर्डर पर बड़ा बवाल: हुई हिंसक झड़प, सरकार ने तुरंत बुलाई बैठक

एक महीने से जब से यह घटना हुई है तभी से पुलिस ने उसके बाजरे के खेत में पानी नहीं डालने दिया है

किसान का कहना है कि एक महीने से जब से यह घटना हुई है तभी से पुलिस ने उसके बाजरे के खेत में पानी नहीं डालने दिया है। पुलिस का कहना था कि पानी डालने से सबूतों पर असर पड़ सकता है। किसान का कहना है कि अब सीबीआई ने कहा है कि फसल काट सकते है लेकिन सिंचाई न होने से फसल में दाना नहीं है, पूरी फसल टूट गई है, तो अब क्या काटे। किसान का कहना है कि उसका कम से कम 50 हजार रुपये का नुकसान हुआ है, इसीलिए सरकार को उसे मुआवजा देना चाहिए।

hathras-case hathras-case (Photo by social media)

9 वर्षीय दलित युवती के साथ बाजरे के खेत में कथित बलात्कार की घटना हुई थी

बता दे कि बीती 14 सितम्बर को हाथरस के बूलगढ़ी गांव में एक 19 वर्षीय दलित युवती के साथ बाजरे के खेत में कथित बलात्कार की घटना हुई थी। इस घटना में बुरी तरह से चोटिल हुई युवती के अस्पताल में इलाज के दौरान ही मौत हो गई थी। इस पूरी घटना पर पिछले करीब एक महीने से हंगामा बरपा हुआ है।

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान को बड़ा झटका: TikTok स्टार ने परेशान होकर छोड़ा देश, बताई ये वजह

तमाम राजनीतिक दलों के अलावा पुलिस, एसआईटी, सीबीआई जैसी जांच एजेंसियां भी लगातार गांव और घटनास्थल का मौका मुआयना कर रही है। जांच एजेंसियों ने सबूत सुरक्षित रखने के लिए जिस खेत में यह घटना हुई थी उसकी पूरी तरह से नाकेबंदी कर दी थी, जिससे खेत का मालिक किसान अपनी फसल की देखरेख नहीं कर पाया है।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story