×

Hathras SP Transferred: कांवड़ियों की मौत के बाद एक्शन में योगी सरकार, हाथरस के SP का हुआ तबादला

Hathras SP Transferred: शुक्रवार रात अलीगढ़ – आगरा एनएच पर हरिद्वारा से गंगाजल भरकर ग्वालियर जा रहे कांवड़ियों को डंपर ने रौंद दिया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 July 2022 5:27 AM GMT (Updated on: 24 July 2022 5:35 AM GMT)
Hathras SP Transferred
X

हाथरस के SP हटाए गए (photo: social media )

Hathras SP Transferred: हाथरस में डंपर से कांवड़ियों के कूचलने के मामले में यूपी सरकार ने कड़ा एक्शन लेते हुए हाथरस के एसपी विकास कुमार वैद्य (SP Vikas Kumar Vaidya) को हटा दिया है। बता दें कि शुक्रवार रात अलीगढ़ – आगरा एनएच पर हरिद्वारा से गंगाजल भरकर ग्वालियर जा रहे कांवड़ियों को डंपर ने रौंद दिया था। इस हादसे में पांच कांवड़ियों की मौत मौके पर ही हो गई, जबकि एक ने अस्पताल में जाकर दम तोड़ा। सभी मृतक मध्य प्रदेश के रहने वाले थे। घटना से आक्रोशित कांवड़ियों ने लोकल थाने में जमकर बवाल काटा था और हाईवे को भी जाम कर दिया था।

एसपी पर कार्रवाई अधिकारियों के लिए सख्त संदेश

हाथरस में कांवड़ियों के साथ हुए हादसे को यूपी सरकार काफी गंभीरता से ले रही है। किसी सड़क हादसे के मामले में एसपी को हटाने का मामला अन्य जिलों के एसपी व सीनियर एसपी के लिए काफी बड़ा संदेश है। हाथरस में छह कांवड़ियों की मौत के बाद एसपी विकास वैद्य को हटा दिया गया है। इसे कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इस प्रकरण में अन्य पर भी गाज गिरनी तय है।

हाथरस के नए एसपी बने देवेश पाण्डेय

विकास वैद्य को हाथरस एसपी के पद से हटा कर मिर्जापुर भेजा गया है। उनको 39वीं वाहिनी पीएसी मिर्जापुर के सेनानायक पद पर तैनात किया गया है। वहीं देवेश पाण्डेय को हाथरस का नया एसपी बना गया है। पाण्डेय इससे पहले 39वीं वाहिनी पीएसी मिर्जापुर के सेनानायक पद पर तैनात थे।

बता दें कि ग्वालियर से कांवड़ियों का एक जत्था हरिद्वार गंगाजल लेने के लिए गया था। शुक्रवार को यह लौट रहे थे। आगरा – अलीगढ़ एनएस पर सादाबाद कोतवाली क्षेत्रांतर्गत गांव बढ़ार के नजदीक रात पौने दो बजे के लगभग पीछे से आ रहे एक डंपर ने इन कांवड़ियों को रौंद दिया, जिसमें पांच की मौत मौके पर ही हो गई और एक ने अस्पातल में दम तोड़ दिया। इसके अलावा एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने डंपर को सीज कर लिया है और अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story