×

Hathras News: PET परीक्षा में दूसरे ही जगह परीक्षा देने आए मुन्ना भाई को दबोचा, कई बिंदुओं पर पुलिस कर रही जांच

Hathras News: एसओजी की टीम कर रही पूछताछ, अन्य साथियों के होने की भी जताई जा रही आशंका, पुलिस कई बिंदुओं पर कर रही जांच।

G Singh
Report G Singh
Published on: 16 Oct 2022 8:31 AM GMT
Hathras News
X

मुन्नाभाई को पकड़ कर ले जाती कोतवाली पुलिस (photo: social media )

Hathras News: हाथरस शहर के सेठ हरचरनदास गर्ल्स इंटर कॉलेज में चेकिंग के दौरान आधार कार्ड का से फोटो का मिलान करने वक्त हाथ लगा दूसरे की जगह पीईटी परीक्षा देने आया राजस्थान का युवक। सूचना के बाद जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के अधिकारी पहुंचे परीक्षा केंद्र। शातिर को पुलिस ने हिरासत में लिया। एसओजी की टीम उससे कर रही पूछताछ, उसके अन्य साथियों के होने की भी जताई जा रही आशंका, पुलिस कई बिंदुओं पर कर रही जांच।

रविवार को सुबह की पाली की पीईटी में परीक्षा में शहर के सेठ हरचरनदास गर्ल्स इंटर कॉलेज में अभ्यर्थी प्रवेश के बाद अपने अपने कमरों में पहुंचे। कमरों में पहुंचने के बाद उनकी चेकिंग की जा रही थी। जिसमें प्रवेश पत्र व फोटो आईडी व अभ्यर्थी द्वारा साथ लेकर आए फोटो मिलान किया जा रहा था। इसी दौरान कन्नौज के रहने वाले अभ्यर्थी के फोटो का मिलान, उसकी जगह परीक्षा देने आए अभ्यर्थी के फोटो से नहीं हुआ। इस बात की जानकारी केंद्र प्रभारी को हुई तो उन्होंने अपने उच्चाधिकारियों को बताया। जिसके बाद एसडीएम, सीओ व कोतवाली सदर पुलिस मौके पर पहुंच गई और मुन्नाभाई को पकड़ लिया गया। अब एसओजी उससे पूछताछ कर रही है।

कन्नौज निवासी अभ्यकर्थी के स्थान पर देने आया था परीक्षा

एडमिट कार्ड पर दर्ज रोल नंबर 02702974 नाम राहुल कुमार पुत्र मोहनलाल निवासी जनपद कन्नौज सेठ हरचनदास गर्ल्स ‌इंटर कॉलेज के कमरा नंबर दस में पहुंचा। करीब नौ बज रहे थे। इस परीक्षा कक्ष में कक्ष निरीक्षक के रूप में तैनात दो शि‌क्षिकाओं को राहुल कुमार पर शक हुआ, फोटो में भिन्नता पाए जाने पर उसे देखा तो मुन्नाभाई की पोल खुल गई। राहुल कुमार निवासी कन्नौज के स्थान पर मनोज उर्फ मनोहरलाल निवासी गांव पूर, थाना रानीवाड़ा जनपद जालौर राजस्थान पीईटी की परीक्षा देने आया था। इस बात की जानकारी होने पर केंद्र प्रभारी ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं फर्जी परीक्षार्थी के नाम पर रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के लिए कोतवाली में तहरीर दी गई है।

एसओजी को उसके गिरोह के अन्य साथियों की तलाश

एसपी देवेश कुमार पाण्डेय ने इस मामले की छानबीन के लिए एसओजी टीम को लगाया है। अब एसओजी पकड़े गए मुन्नाभाई के गिरोह के अन्य साथियों की तलाश में जुटी है। हरचरनदास गर्ल्स इंटर कॉलेज हाथरस के परीक्षा केंद्र पर एक अभ्यर्थी को दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़ा है। इसकी जांच चल रही है। अंजलि गंगवार, एसडीएम सासनी व सेक्टर मजिस्ट्रेट।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story