TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Hathras News: स्कूल की तरक्की के लिए दी गई 11 साल के बच्चे की बलि, 5 को जेल

Hathras News: पुलिस ने स्कूल प्रबंधक व उसके पिता सहित पांच को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हत्यारोपियों ने बलि देने की बात स्वीकार की है।

G Singh
Report G Singh
Published on: 27 Sep 2024 8:34 AM GMT (Updated on: 27 Sep 2024 8:34 AM GMT)
Hathras News
X

गिरफ्तार आरोपी (Pic: Newstrack)

Hathras News: कोतवाली हसपऊ क्षेत्र के गांव रसगवों में संचालित अवैध आवासीय स्कूल में हुई बच्चे की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया। जिसमें स्कूल की तरक्की के लिए बच्चे की बलि प्रबंधक और उसके तांत्रिक पिता द्वारा दिए जाने की बात सामने आई है। पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए प्रबंधक व उसके तांत्रिक पिता सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

जनपद हाथरस की कोतवाली सहपऊ क्षेत्र के गांव रसगवां में आवासीय डीएल पब्लिक स्कूल का अवैध रूप से संचालन हो रहा था। यहां पर कोतवाली चंदपा क्षेत्र के गांव तुरसेन निवासी श्रीकृष्ण का 11 साल का बेटा कृतार्थ दूसरी कक्षा में पढ़ता था। बच्चे की रविवार की रात को प्रबंधक के तांत्रिक पिता ने गला दवा कर हत्या कर दी और फिर प्रबंधक बच्चे के शव को कार में डाल कर इधर-उधर भटकता रहा। इस बीच प्रबंधक ने बच्चे के पिता परिवार के लोगों को करीब दो घंटे तक गुमराह किया और फिर परिजनों ने उसे कस्बा सादाबाद में जेलसर रोड पर पकड़ लिया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई थी हत्या की पुष्टि

कृतार्थ की हत्या की पुष्टि पोष्टमार्टम रिपोर्ट में हुई थी। जिसे लेकर पुलिस ने प्रबंधक दिनेश बघेल सहित चार-पांच अज्ञातों के खिलाप्ऊ हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की। प्रबंधक को गिरफ्तार भी कर लिया। इसके बाद जांच में प्रकाश में आए प्रबंधक, उसके पिता सहित पांच को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ की।

पूछताछ में तांत्रित क्रिया की बात आई सामने

आवासीय स्कूल में कक्षा दो के छात्र 11 वर्षीय कृतार्थ कुशवाहा निवासी तुरसैन की गला दबाकर हत्या का खुलासा करते हुए सीओ सादाबाद हिमांशु माथुर ने बताया है कि स्कूल के प्रबंधक दिनेश बघेल का पिता जशोधन सिंह तांत्रिक क्रिया करता है। प्रबंधक ने स्कूल की तरक्की के लिए अपने पिता के साथ मिलकर बच्चे की बलि देने का प्लान तैयार किया। रविवार की रात को स्कूल के अंदर बने एक हॉल में सो रहे छात्र कृतार्थ की बली चढ़ा दी।

पुलिस ने इनको भेजा जेल

पुलिस ने इस मामले में राम प्रकाश सोलंकी पुत्र लीला सिंह निवासी मोहल्ला गौतम नगर सादाबाद, स्कूल प्रबंधक दिनेश बघेल, प्रबंधक के पिता तांत्रिक जशोधन सिह उर्फ भगतजी पुत्र डोरीलाल निवासी गांव रसगवां के अलावा स्कूल स्टाफ लक्ष्मण सिंह पुत्र राधे श्याम निवासी बढ़ा लहरोली घाट थाना बल्देव जनपद मथुरा और वीरपाल सिंह उर्फ वीरू पुत्र रधुवीर सिह निवासी गांव बंका थाना मुरसान को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, यहां से उनको जेल भेज दिया गया।

छह सितंबर को भी हुई थी एक छात्र की बलि की कोशिश

गांव बहरदोई निवासी गावस्कर ने बताया है कि उसका बेटा राजा डीएल पब्लिक स्कूल में पढ़ता है और हॉस्टल में ही रहता है। छह सितम्बर को उनका बच्चा हॉस्टल के अंदर सो रहा था। तभी उसकी गला दबाकर हत्या करने की कोशिश हुई थी। उनका बेटा राजा जाग गया और उसकी जान बच गई। उस समय राजा की पेशाब निकल गई थी। इलाज हाथरस के डॉक्टर से कराया। वहीं गांव के अजीत सिंह ने बताया कि उसके बेटे प्रिंस के गले में एक दिन रस्सी डालकर खींच दिया था।

यह था पूरा घटनाक्रम

स्कूल के हॉस्टल में बच्चे की हत्या के बाद प्रबंधक ने खुद को बचाने के लिए नाटक रचा। वह सोमवार की तड़के बच्चे को अपनी कार में डालकर आगरा ले गया। जबकि बच्चे की पहले ही मौत हो चुकी थी। इसे लेकर सादाबाद में खूब हंगामा हुआ। पुलिस ने पिता की तहरीर के आधार पर प्रबंधक सहित पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर किया। मुकदमे के बाद पुलिस खुलासे में जुटी गई। पुलिस लगातार चार आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी। हालांकि पुलिस को पहले ही दिन से स्कूल के प्रबंधक और स्टाफ पर शक था।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story