Hathras News: गड्डा खोदते वक्त मिट्टी में दबने से मजदूर की मौत

Hathras News: बड़ा अईयापुर निवासी 21 वर्षीय सत्यभान उर्फ छोटू पुत्र जवाहरसिंह मजदूरी कर रहा था। छोटू पिलर के लिए गड्डा खोद रहा था। इसी दौरान गड्डा खोदते वक्त मिट्टी की ढहाय उसके ऊपर गिर गया।

G Singh
Report G Singh
Published on: 5 Oct 2024 1:49 PM GMT
Worker dies after being buried in soil while digging a pit
X

 गड्डा खोदते वक्त मिट्टी में दबने से मजदूर की मौत: Photo- Social Media

Hathras News: कोतवाली सदर इलाके के गोली गंज स्थित सरिया मिल में काम करते वक्त मिट्टी में मजदूर दब गया। मौके पर मौजूद लोगों ने उसे मिट्टी से अचेत हालत में निकाला और फिर जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां पर डॉक्टर ने मजदूर को मृत घोषित कर दिया। हादसे की जानकारी होने पर मजदूर के परिवार के लोग भी जिला अस्पताल पहुंच गए। शव को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचाया गया।

शहर के चूनावाला डंडा गोपीगंज स्थित सरिया मिल में निर्माण कार्य चल रहा है। यहां पर काफी मजदूर काम कर रहे हैं। यहीं पर बड़ा अईयापुर निवासी 21 वर्षीय सत्यभान उर्फ छोटू पुत्र जवाहरसिंह मजदूरी कर रहा था। छोटू पिलर के लिए गड्डा खोद रहा था। इसी दौरान गड्डा खोदते वक्त मिट्टी की ढहाय उसके ऊपर गिर गया। जिसके नीचे मजदूर दब गया। यह देख मौके पर मौजूद लोगों के होश उड़ गए।

बेहोशी की हालत में मिट्टी से बाहर निकाला

आनन-फानन में मजदूर को बेहोशी की हालत में मिट्टी से बाहर निकाल कर जिला अस्पताल पहुंचाया गया। यहां पर उसे डॉक्टर ने देखा और मृत घोषित कर दिया। इतने में ही यहां पर पहुंचे परिजनों को मजदूर की मौत की जानकारी हुई तो उनके होश उड़ गए। मजदूर की मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

मृतक के परिवार व मोहल्ले के लोगों की अस्पताल परिसर में भीड़ लग गई। यहां पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। मतृक तीन भाई हैं। जिनमें वह दूसरे नंबर का था। मजदूर की मौत से परिवार व मोहल्ले में मातम छा गया। पोस्टमार्टम हाउस पर मोहल्ले के लोगों की भीड़ लग गई।

ठेकेदार की लापरवाही आई सामने

सूत्रों का कहना कि पूरे प्रकरण में कहीं न कहीं ठेकेदार की लापरवाही सामने आ रही है जिसने निर्माण कार्य के लिए गड्ढा खुदवाने के दौरान सुरक्षा के उचित प्रबंधों के प्रति लापरवाही बरती। हालांकि सही कारण जांच के बाद ही स्पष्ट होगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story