Hathras Stampede: मायावती ने की भोले बाबा पर कार्रवाई की मांग, अंधविश्वास से दूर रहने की अपील

Hathras Stampede: हाथरस हादसे के बाद मायावती ने भोले बाबा पर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही उन्होंने लोगों से अंधविश्वास और पाखंडवाद से दूर रहने की अपील की।

Network
Newstrack Network
Published on: 6 July 2024 3:27 AM GMT (Updated on: 6 July 2024 3:41 AM GMT)
Hathras News
X

मायावती। (Pic: Social Media)

Hathras Stampede: हाथरस भगदड़ में 121 लोगों की जान जाने के बाद भी भोले बाबा की गिरफ्तारी नहीं हुई है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए हाथरस हादसे में भोले बाबा सहित अन्य दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। अपने सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने लिखा कि, देश में गरीबाों, दलितों व पीड़ितों आदि को अपनी गरीबी व अन्य सभी दुःखों को दूर करने के लिए हाथरस के भोले बाबा जैसे अनेकों और बाबाओं के अन्धविश्वास व पाखण्डवाद के बहकावे में आकर अपने दुःख व पीड़ा को और नहीं बढ़ाना चाहिए, यही सलाह है।

बाबा साहेब के रास्ते पर चलकर बदलें सत्ता

अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए उन्होंने सत्ता परिवर्तन की भी बात की। मायावती ने जनता से अंधविश्वास से दूर रहकर बाबा साहेब भीराव अंबेडकर के दिखाए रास्तों पर चलने की अपील की। उन्होंने लिखा कि इसी रास्ते पर चलकर लोग अपने हाथों से अपनी तकदीर बदल सकेंगे। इसके साथ ही मायावती ने हाथरस में हुई घटना पर चिंत व्यक्त की। उन्होंने लिखा कि ऐसे काण्डों से बचने के लिए लोगों को बीएसपी से जुड़ना होगा। उन्होंने लिखा, "अंधविश्वास नहीं बल्कि बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के बताए हुए रास्तों पर चलकर इन्हें सत्ता खुद अपने हाथों में लेकर अपनी तकदीर खुद बदलनी होगी अर्थात् इन्हें अपनी पार्टी बीएसपी से ही जुड़ना होगा, तभी ये लोग हाथरस जैसे काण्डों से बच सकते हैं जिसमें 121 लोगों की हुई मृत्यु अति-चिन्ताजनक।"

भोले बाबा पर कार्रवाई की मांग

लोगों से अंधविश्वास और बसपा से जुड़ने की अपील के साथ ही मायावती ने हाथरस कांड में दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। अपने सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने लिखा कि, "हाथरस काण्ड में, बाबा भोले सहित अन्य जो भी दोषी हैं, उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसे अन्य और बाबाओं के विरुद्ध भी कार्रवाई होनी जरूरी। इस मामले में सरकार को अपने राजनैतिक स्वार्थ में ढ़ीला नहीं पड़ना चाहिए ताकि आगे लोगों को अपनी जान ना गवांनी पडे़"।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story