×

Raebareli News: रायबरेली में हेल्थ एटीएम की मिलेगीं सुविधा, मरीजों को मिलेगी सुविधाएं

Raebareli News Today: हेल्थ एटीएम से मरीजों का होगा इलाज सीएम योगी आदित्यनाथ स्वास्थ सुविधाओं को लेकर ग्रामीण अंचलों में दूरदराज से आने वाले मरीजों के लिए नई कार्य योजना के लिए डिप्टी सीएम बृजेश पाठक हर जिले में रोजाना दौरे कर रहे है।

Narendra Singh
Published on: 7 Oct 2022 3:11 PM GMT
Raebareli News
X

रायबरेली सीएमओ डॉ वीरेंद्र सिंह (न्यूज नेटवर्क)

Raebareli News: रायबरेली में भी लगेंगे हेल्थ एटीएम एटीएम से मरीजों का होगा इलाज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वास्थ सुविधाओं को लेकर तरह-तरह के ग्रामीण अंचलों में दूरदराज से आने वाले मरीजों के लिए नई कार्य योजना के लिए डिप्टी सीएम बृजेश पाठक हर जिले में रोजाना लगातार दौरे कर रहे है। रायबरेली में स्वास्थ्य विभाग ने तैयार किया प्रस्ताव, सीएसआर फंड व एनटीपीसी बिरला सीमेंट व विधायक निधि व समाजसेवियों द्वारा और स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त बजट से खरीदी जाएगी हेल्थ एटीएम

स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री दिनेश प्रताप सिंह के गृह जनपद रायबरेली में सीएचसी और 53 पीएचसी 18 पर हेल्थ एटीएम लगाने की तैयारी चल रही है। स्वास्थ्य विभाग ने हेल्थ एटीएम लगाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया है। अस्पतालों में हेल्थ एटीएम लगाने के लिए विधायक निधि और स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त बजट से मशीन की खरीदी जाएगी। मामला सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली का है।

जिले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से लोगों को ग्रामीण स्तर पर बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए अब सभी सीएचसी और 53 ग्रामीण पीएचसी 18 पर हेल्थ एटीएम लगाने की तैयारी की जा रही है। सीएचसी और पीएचसी पर हेल्थ एटीएम लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्लान तैयार किया जा रहा है। हेल्थ एटीएम लगाने से दूरदराज के आए हुए मरीजों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी

जिससे उनका इलाज बेहतर तरीके से होने लगेगा रायबरेली के सीएमओ डॉ वीरेंद्र सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य महानिदेशक के निर्देश पर विधायक निधि और सीएसआर फंड से स्वास्थ्य विभाग की ओर से संयुक्त रूप से बजट की व्यवस्था की जाएगी। विभाग की ओर से एक हेल्थ एटीएम के लिए फंड के लिए कोटेशन बनाकर शासन को भेजी गई है। शासन की स्वीकृति मिलने पर अस्पतालों में हेल्थ एटीएम लगाए जाएंगे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story