×

हेल्‍थ अवेयरनेस: Door to Door इनिशिएटिव, 30 दिन में कवर होंगी 70 ग्राम पंचायतें

राजधानी के गांवों में अब डोर टू डोर अवेयरनेस कैंपेन चलाया जाएगा। इस कैंपेन के जरिए गांव की किशोरियों और महिलाओं को उनके अधिकारों और सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया जाएगा। इस इनशिएटिव को ब्रेक थ्रू संस्‍था ने जिला प्रशासन के साथ तालमेल बनाक

Anoop Ojha
Published on: 25 Jan 2018 10:44 AM GMT
हेल्‍थ अवेयरनेस: Door to Door इनिशिएटिव, 30 दिन में कवर होंगी 70 ग्राम पंचायतें
X
हेल्‍थ अवेयरनेस: Door to Door इनिशिएटिव, 30 दिन में कवर होंगी 70 ग्राम पंचायतें

लखनऊ: राजधानी के गांवों में अब डोर टू डोर अवेयरनेस कैंपेन चलाया जाएगा। इस कैंपेन के जरिए गांव की किशोरियों और महिलाओं को उनके अधिकारों और सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया जाएगा। इस इनशिएटिव को ब्रेक थ्रू संस्‍था ने जिला प्रशासन के साथ तालमेल बनाकर शुरू किया है। इसमें 30 दिनों के अंदर करीब 70 ग्राम पंचायतों को कवर करने का टारगेट है।

आडियो वीडियो के माध्‍यम से दी जाएगी जानकारी

ब्रेक थ्रू संस्‍था की स्‍टेट हेड कृति प्रकाश ने बताया कि इस वीडियो वैन का उद्देश्य किशोर-किशोरियों की शिक्षा और स्वास्थ्य के मुद्दे पर समुदाय को जागरुक करना है। ‘सुरक्षा’ किशोरियों के स्कूल छोड़ने का एक प्रमुख कारण है,क्योंकि स्कूल जाने-आने के रास्ते सुरक्षित नहीं और कई बार इसी वजह से वो स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं का उपयोग भी नही कर पाती हैं।शादी के बाद ससुराल में चूल्हा चौका और बर्तन ही उनकी जिदंगी है, इस सोच की वजह से भी किशोरियों की शिक्षा और स्वास्थ्य पर धन खर्च नही किया जाता है।हम और आप साथ मिलकर उन्हें ऐसा माहौल दे सकते हैं, जिसमें वो अपने आपको सुरक्षित महसूस करें और समान अवसर के साथ ही बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं का लाभ ले सकें।ये वैन मोहनलालगंज, बख्‍शी का तालाब और गोसाईंगंज जाएगी।

हेल्‍थ अवेयरनेस: Door to Door इनिशिएटिव, 30 दिन में कवर होंगी 70 ग्राम पंचायतें हेल्‍थ अवेयरनेस: Door to Door इनिशिएटिव, 30 दिन में कवर होंगी 70 ग्राम पंचायतें

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

ब्रेकथ्रू संस्‍था के इस इनिशिएटिव के दौरान एसडीएम निधि वत्‍स, ब्‍लाक प्रमुख मोहित सिंह, चिकित्‍सा अधीक्षक मिलिंद वर्धन, एडीओ पंचायत सीपी सिंह, जिला कोआर्डिनेटर अंकित पांडे, ब्‍लाक कोआर्डिनेटर गायत्री सुनील, मनीष, माला, मोहित, श्‍वेता, आदित्‍य, हिना, सुप्रिया और अभिषेक आदि मौजूद रहे।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story