×

Etawah News: इटावा में स्वास्थ्य विभाग टीम ने दो अस्पताल किए सीज, झोला छाप डक्टरों में मचा हड़कंप

Etawah News: स्वास्थ विभाग की टीम ने फर्जी नर्सिंग होम पर छापा मारकर जांच करने के बाद उन्हें सील कर दिया है। स्वास्थ विभाग की इस कार्रवाई से जनपद के फर्जी नर्सिंग होम व झोला छाप डक्टरों में हड़कंप मच गया है।

Sandeep Mishra
Published on: 6 Jun 2022 1:41 PM GMT
Health department team seizes two hospitals in Etawah, stirred up fake ducts
X

इटावा: स्वास्थ्य विभाग टीम ने दो अस्पताल किए सीज

Etawah News: इटावा जनपद में स्वास्थ्य विभाग (health Department की टीमें फर्जी डॉक्टरों (fake doctors) व नकली नर्सिंग होम पर अपना शिकंजा कसती जा रहीं हैं। आज सोमवार को भी स्वास्थ विभाग की टीम ने ऐसे ही फर्जी नर्सिंग होम पर छापा मारकर जांच करने के बाद उन्हें सील कर दिया है। स्वास्थ विभाग की इस कार्रवाई से जनपद के फर्जी नर्सिंग होम व झोला छाप डक्टरों में हड़कंप मच गया है।

सोमवार को दिन भर चली फर्जी नर्सिंग होम में छापामारी

इटावा जनपद के कस्बा ऊसराहार मे सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्राइवेट अस्पतालों पर छापामारा। जैसे ही यह छापामार कार्रवाई शुरू हुई वैसे ही ऊसराहार कस्बा व ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित प्राइवेट चिकित्सकों व अस्पतालों के संचालकों सहित झोला छापा डॉक्टरों में बुरी तरह हड़कम्प मच गया। स्वास्थ्य विभाग की छापा मार टीम को देख कस्बा क्षेत्र के कई चिकित्सक और अस्पताल संचालक अपने अस्पताल व चिकित्सालय बन्द कर मौके से नौ दो ग्यारह हो गये।

इन फर्जी नर्सिंग होम को किया गया सीज

स्वास्थ्य विभाग की छापामार टीम ने कस्बा ऊसराहार के शिव पाली क्लीनिक पर छापामार कार्यवाही पूर्ण करने के बाद क्लीनिक सील कर दिया। उसके बाद वहीं इसी कस्बा के एम०डी०हास्पिटल की ओ०टी०सीजकर अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बन्द करा दिया है।

कुछ फर्जी नर्सिंग होम संचालक हो गए फरार

स्वास्थ्य विभाग की इस छापामार कार्यवाही की भनक लगते ही कस्बे में संचालित सिटी हास्पिटल के संचालक व चिकित्सक अपना हॉस्पिटल बन्द कर मौके से नौ दो ग्यारह हो गये। जिसपर स्वास्थ विभाग की छापामार टीम ने हॉस्पिटल के वाहर नोटिस चस्पा कर दिया है।

सीएमओ के निर्देश पर डिप्टी सीएमओ ने की यह कार्रवाही

जनपद के मुख्यचिकित्साधिकारी के निर्देश पर डिप्टी सीएमओ डाक्टर अवधेश यादव के नेतृत्व में जांच टीम ने सोमवार को छापामार कार्यवाही शुरू कर दी। छापामार कार्यवाही के दौरान सीएचसी प्रभारी डाक्टर उदय प्रताप टीम के साथ मौजूद रहे।

स्वास्थ्य विभाग की इस छापामार कार्यवाही के दौरान ऊसराहार कस्बा के कई प्राइवेट अस्पतालों के संचालक अपने अस्पताल बन्द कर भाग खडे हुए। इसके अलावा छापामार कार्यवाही की भनक लगते ही कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रों के चिकित्सकों व झोलाछाप डॉक्टरों में पूरा दिन हड़कम्प मचा रहा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story