×

यूपी कैबिनेट पर छाया कोरोनाः अब स्वास्थ्य मंत्री हुए पॉजिटिव, घर में हैं आइसोलेट

कोरोना वायरस का संक्रमण उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहा है। योगी मंत्रिमंडल के मंत्री भी अब कोरोना संक्रमण के शिकार होते जा रहे है।

Newstrack
Published on: 24 July 2020 9:12 AM GMT
यूपी कैबिनेट पर छाया कोरोनाः अब स्वास्थ्य मंत्री हुए पॉजिटिव, घर में हैं आइसोलेट
X

लखनऊ: कोरोना वायरस का संक्रमण उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहा है। योगी मंत्रिमंडल के मंत्री भी अब कोरोना संक्रमण के शिकार होते जा रहे है। कैबिनेट मंत्री मोती सिंह, आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी, युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी और मंत्री व पूर्व क्रिकेटर चेतन चेतन चैहान के बाद शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह खबर आने के बाद अब शासन-प्रशासन में हडकंप की स्थिति है।

ये भी पढ़ें:राम मंदिर पर युद्ध: शिलान्यास पर भिड़े संत, क्या सफलतापूर्वक हो पायेगा भूमि पूजन

राजधानी लखनऊ में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है

राजधानी लखनऊ में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। बीते कई दिनों से सबसे ज्यादा कोरोना मरीज लखनऊ में ही सामने आ रहे है। कोरोना के इस बढ़ते प्रकोप से योगी सरकार के मंत्री भी नहीं बच पा रहे है। योगी सरकार के चार मंत्री पहले ही कोरोना संक्रिमत हो चुके है और अब स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह के कोरोना संक्रमित होने की खबर है। मुख्यमंत्री की टीम-11 में शामिल स्वास्थ्य मंत्री के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद अब उनके स्टाफ और साथ वालों पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने इस बात की जानकारी दी

बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्री को अब उनके घर में ही आइसोलेट किया गया है तथा उनके परिजनों और स्टाफ का सैम्पल लेकर कोरोना जांच के भेजे जाने की तैयारी है। सिद्धार्थनगर के बांसी विधानसभा क्षेत्र से विधायक व योगी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने स्वयं इसकी जानकारी दी। इससे पहले कोरोना संक्रमण की शुरूआत में भी एक बार स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह कोरोना की जांच हुई थी। उस समय बालीवुड सिंगर कनिका कपूर के कोरोना पाजिटिव पाए जाने पर उसकी पार्टी में मौजूद जय प्रताप सिंह की भी जांच की गई थी। तब उनकी कोरोना जांच निगेटिव पायी गई थी।

ये भी पढ़ें:CM योगी की बड़ी कार्रवाई: कानपुर अपहरण मामले में IPS समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

बता दे कि कोरोना संक्रमण के मामलें यूपी में लगातार तेजी से बढ़ रहे है। तमाम सरकारी प्रयासों के बावजूद कोरोना संक्रमण के प्रसार पर लगाम नहीं लग पा रही है। इसके साथ ही यूपी की राजधानी लखनऊ में भी लगातार सर्वाधिक कोरोना मरीज मिल रहे है। 23 जुलाई को जारी 24 घंटे की रिपोर्ट में सर्वाधिक 307 नए कोरोना संक्रमित मरीज लखनऊ में ही पाए गए हैं। पूरे प्रदेश की अगर बात करें तो इन 24 घंटों में 2529 नए संक्रमित मरीजों का पता लगा है। इस दौरान 36 लोगों कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई है। इस अवधि में 2303 ठीक हो चुके मरीजों को डिस्चार्ज किया गया जबकि वर्तमान में 21,003 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story