×

मास्क नहीं तो सामान नहीं, जारी हुआ आदेश, ग्राहक-दुकानदार हो जाएं सावधान

योगी सरकार में चिकित्सा स्वास्थ्य, परिवार व शिशु कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना को लेकर चिंता जाहिर की।

Shivani
Published By Shivani
Published on: 10 April 2021 7:37 AM GMT
मास्क नहीं तो सामान नहीं, जारी हुआ आदेश, ग्राहक-दुकानदार हो जाएं सावधान
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बढ़े कोरोना के मामलों के बाद राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। संक्रमण को रोकने के लिए लागू पाबंदियों में सरकार ने सख्ती की है। इसी कड़ी में आज से बाजारों और दुकानों में इसका असर देखने को मिलेगा। दुकानदारों और ग्राहकों के लिए चिकित्सा मंत्री ने आदेश लागू किया है।

मंत्री जय प्रताप सिंह ने दिए यूपी में पाबंदियों पर कड़े निर्देश

योगी सरकार में चिकित्सा स्वास्थ्य, परिवार व शिशु कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना को लेकर चिंता जाहिर की। उन्होंने बताया कि कानपुर, लखनऊ और वाराणसी में सबसे ज्यादा कोरोना फैल रहा है। आलम ये हैं कि पूरे प्रदेश के सबसे ज्यादा कोरोना मरीज यहीं से मिल रहे हैं।

बिना मास्क दुकानों मे नहीं मिलेगा सामान

ऐसे में भले ही प्रदेश में लॉकडाउन न लगे लेकिन नाइट कर्फ्यू को लेकर सख्ती बढ़ा दी गई है। मंत्री जय प्रताप सिंह ने आदेश दिया कि आज से बिना मास्क के सामान खरीदारी पर रोक लगा दी गई है। दुकानदारों को भी मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

दुकानदारों और खरीदारों को मास्क पहनना होगा जरुरी
अगर कोई दुकानदार बिना मास्क के मिला तो उसपर भी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही ग्राहक बिना मास्क लगाए दुकानों पर जाएंगे तो उन्हें भी सामान नहीं दिया जाएगा। मास्क पहनने को लेकर जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर को किसी भी तरह की ढील नहीं देने के निर्देश दिए गए हैं।
सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि संक्रमण रोकने को लेकर वे अपने स्तर से कदम उठाने के लिए स्वतंत्र हैं।

प्राइवेट अस्पतालों में कोविड वार्ड बनाया जाएगा

शर्किट हाउस में हुई बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने निर्देश दिए कि कोरोना मरीजों की जांच के लिए पहले की तरह अस्पतालों की संख्या बढ़ाई जाए। साथ ही टेस्टिंग भी तेज की जाए। बढ़ते मरीजों में बेड की कमी न पड़े इसके लिए सरकारी अस्पतालों के साथ ही प्राइवेट अस्पतालों में कोविड वार्ड बनाकर बेड की संख्या बढ़ाई जाएगी।
Shivani

Shivani

Next Story