×

Amethi News: बीजेपी विधायक का आकस्मिक निरीक्षण, CHC के बदहाल व्यवस्था की खुली पोल

Amethi News Today: बीजेपी विधायक सुरेश पासी के आकस्मिक निरीक्षण में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सभी कमरों में ताला लटका मिला और कोई भी स्वास्थ्यकर्मी मौके पर मौजूद नहीं मिला।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 4 Dec 2022 3:50 PM GMT (Updated on: 4 Dec 2022 5:37 PM GMT)
Amethi News
X

निरीक्षण करते हुए बीजेपी विधायक सुरेश पासी

Amethi News: भाजपा विधायक के औचक निरीक्षण ने जिले के स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। बीजेपी विधायक सुरेश पासी के आकस्मिक निरीक्षण में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शुकुल बाजार से हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आई है। निरीक्षण के दौरान अस्पताल के सभी कमरों में ताला लटका मिला और कोई भी स्वास्थ्यकर्मी मौके पर मौजूद नहीं मिला। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं।

बाजार शुकुल सीएचसी का है मामला

मामला जिले के बाजार शुकुल सीएचसी का है। जहां ग्रामीणों द्वारा पिछले कई दिनों से भाजपा विधायक सुरेश पासी से अस्पताल की अव्यवस्था की शिकायत की जा रही थी। ग्रामीणों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए बीती देर रात जगदीशपुर विधान सभा के बीजेपी विधायक सुरेश पासी ने बाजार शुकुल सीएचसी का औचक निरीक्षण किया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बदहाल व्यवस्था

निरीक्षण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की बदहाल व्यवस्था की पोल खुल गई। निरीक्षण में जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के इमरजेंसी वार्ड सहित सभी कमरों में ताला लटकता हुआ पाया गया, वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्वास्थ्य कर्मी अनुपस्थित मिले। इसका वीडियो तेजी से वायरल हो गया।

डिप्टी CM बृजेश पाठक ने दिए जांच के निर्देश

इसके बाद भाजपा विधायक ने मामले की शिकायत करने के लिए सीएमओ अमेठी को फोन लगाया गया, लेकिन सीएमओ विमलेन्दु शेखर का फोन नहीं उठा। इसके बाद प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री एवं सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने मामले का संज्ञान लेते हुए सीएमओ अमेठी को दो दिन के अन्दर रिपोर्ट प्रेषित किए जाने के आदेश दिए हैं। रिपोर्ट प्राप्त होने पर दोषियों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करने की जानकारी ट्वीट के माध्यम से दी है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story