×

Lucknow News: UP में स्वास्थ्य कर्मियों का कार्य बहिष्कार जारी, CM से हुई ट्रांसफर निरस्त करने की मांग

Lucknow News: लखनऊ के सिविल चिकित्सालय में सभी प्रांतीय पदाधिकारियों के साथ हुई। मीटिंग के माध्यम से नीति विरुद्ध स्थानांतरण को निरस्त करने के लिए जोरदार प्रदर्शन किया।

Shashwat Mishra
Published on: 28 July 2022 1:45 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

UP में स्वास्थ्य कर्मियों का कार्य बहिष्कार जारी

Lucknow: प्रदेश सहित राजधानी के सभी चिकित्सालयों में जमकर कार्य बहिष्कार किया गया। लखनऊ के सिविल चिकित्सालय (Civil Hospital of Lucknow) में सभी प्रांतीय पदाधिकारियों के साथ हुई। एक गेट मीटिंग के माध्यम से नीति विरुद्ध स्थानांतरण को निरस्त करने के लिए जोरदार प्रदर्शन के साथ ही तीसरे दिन भी राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश (State Employees Joint Council Uttar Pradesh) के आवाहन पर स्वास्थ्यकर्मियों ने 2 घंटे का कार्य बहिष्कार किया।

इसमें स्वास्थ्य विभाग (health Department) के सभी संवर्गों के कर्मी शामिल हुए। कार्य बहिष्कार प्रदेश के सभी चिकित्सालयों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर सफल हुआ, साथ ही फील्ड में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों ने भी प्रातः 2 घंटे कार्य बहिष्कार कर अपना विरोध दर्ज कराया।


स्थानांतरण नीति की निरस्त करने की मांग करते हुए नारेबाजी की

गौरतलब है कि स्वास्थ्य महानिदेशालय (Directorate General of Health) की ओर से स्थानांतरण नीति के विरुद्ध अनेक मान्यता प्राप्त संगठनों के पदाधिकारी विकलांग और विकलांग आश्रित दांपत्य नीति से आच्छादित 2 वर्ष से कम सेवा अवधि वाले कार्मिकों का भी स्थानांतरण कर दिया है, जिसके विरोध में जगह-जगह अलग-अलग चिकित्सालय में कर्मचारी एकत्रित होकर नीति विरुद्ध स्थानांतरण को निरस्त करने की मांग करते हुए नारेबाजी की और प्रदर्शन किया।


इन चिकित्सालयों में किया प्रदर्शन

लखनऊ में बलरामपुर चिकित्सालय (Balrampur Hospital) में सुभाष श्रीवास्तव के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। वहीं, सिविल चिकित्सालय (civil hospital) में प्रमुख उपाध्यक्ष सुनील यादव (Chief Vice President Sunil Yadav) के नेतृत्व में प्रदर्शन कर नारेबाजी की गई । रानी लक्ष्मी बाई चिकित्सालय (Rani Laxmi Bai Hospital) में जीएम सिंह के नेतृत्व में कार्य बहिष्कार किया। सीएचसी सरोजनीनगर में सतीश के नेतृत्व में जमकर प्रदर्शन हुआ। इसी तरह सभी चिकित्सालयों में कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। लोहिया चिकित्सालय में डीडी त्रिपाठी सहित विभिन्न चिकित्सालयों में अनेक पदाधिकारियों ने उपस्थित होकर कार्यक्रम का नेतृत्व किया।


तत्काल स्थानांतरण निरस्त करने की मांग की

परिषद के प्रांतीय महामंत्री अतुल मिश्रा (Provincial General Secretary Atul Mishra), अध्यक्ष सुरेश रावत (President Suresh Rawat) ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि तत्काल स्थानांतरण निरस्त किए जाए। अन्यथा की स्थिति में कार्य बहिष्कार सांकेतिक रूप से दो घंटे के रूप में 30 जुलाई तक अनवरत चलता रहेगा। तदोपरांत बड़े आंदोलन का भी निर्णय लिया जा सकता है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story