×

Hardoi News: एक बार फिर स्वास्थकर्मियों पर लगे अभद्रता के आरोप, बीमार महिला को CHC में नहीं किया भर्ती

Hardoi News: महिला के ससुर का आरोप है कि शाहाबाद CHC में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मी नशे में धूत थे। स्वास्थ्य कर्मियों से काफ़ी मान मनौवल के बाद भी सीएचसी में भर्ती नहीं किया गया।

Pulkit Sharma
Published on: 17 Jan 2023 11:49 AM GMT
X

हरदोई: स्वास्थ कर्मियों ने बीमार महिला को CHC में नहीं किया भर्ती, लगे अभद्रता के अरोप

Hardoi News: उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं सुधारने का नाम ही नहीं ले रही है। सूबे के स्वास्थ्य मंत्री लगातार प्रदेश के अस्पतालों सीएचसी का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश जिम्मेदारों को देते रहते है फिर भी स्वास्थ विभाग के मुलाजिम सुधारने का नाम ही नहीं लेते है। प्रदेश में प्रतिदिन अस्पतालों व सीएचसी पर लापरवाही व कर्मियों पर अभद्रता के आरोप लगते रहते हैं।

उत्तर प्रदेश की राजधानी से लगे हुए हरदोई जनपद जो कि स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ( UP Health Minister Brajesh Pathak) की जन्मभूमि में भी स्वास्थ विभाग के कर्मियों पर अभद्रता करने के आरोप लगते रहते है। बीती रात जनपद की शाहाबाद तहसील के अन्तर्गत आने वाली सीएचसी पर रात में कार्यरत स्वास्थ कर्मियों पर बीमार महिला को भर्ती ना करने व परिजनों के साथ अभद्रता करने के गंभीर आरोप लगे हैं।

शाहाबाद सीएचसी में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मी नशे में धूत थे

शाहाबाद तहसील के नग़ला भगवान से एम्बुलेंस से पेट दर्द की शिकायत पर सीएचसी लेकर पहुंचे थे जहां पर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों ने अभद्रता करते हुए पेट दर्द से पीड़ित महिला को भर्ती करने से माना कर दिया। महिला के ससुर का आरोप है कि शाहाबाद सीएचसी में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मी नशे में धूत थे। स्वास्थ्य कर्मियों से काफ़ी मान मनौवल के बाद भी सीएचसी में भर्ती नहीं किया गया जिससे महिला की हालत और गंभीर हो गई। जिसके बाद महिला को एक निजी अस्पताल लेकर पहुँचे वहाँ भी अस्पताल का गेट ना खुलने के बाद महिला को हरदोई ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत इस्थिर बनी हुई है।

अभद्रता करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

लगातार स्वास्थ्य कर्मियों पर अभद्रता के उठ रहे सवालों पर कोई कार्यवाही जिम्मेदारों द्वारा क्यों नहीं की जाती है। उच्च अधिकारियों पर अभद्रता करने का आरोप लगातार प्रदर्शन व हड़ताल पर जाने वाले स्वास्थ्य कर्मी अस्पताल आने वाले मरीज़ व उनके परिजनों की संवेदनाओं के साथ कैसे खिलवाड़ कर सकते है। मरिजों को भर्ती ना करने व अभद्रता करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों पर कार्यवाही सुनिश्चित होनी चाहिए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story