×

Mahoba News: जिला अस्पताल में हुई गर्भवतियों की गोद भराई, चयनित नर्सों को सौंपे गए नियुक्ति पत्र

Mahoba: जिला चिकित्सालय में आज तंदुरुस्त बालक-बालिका स्पर्धा कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल शामिल हुए।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 20 Nov 2022 10:44 AM GMT
Mahoba News
X

तंदुरुस्त बालक-बालिका स्पर्धा कार्यक्रम

Mahoba: जिला चिकित्सालय (Mahoba district hospital) में आज तंदुरुस्त बालक-बालिका स्पर्धा कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल (MP Pushpendra Singh Chandel) शामिल हुए। इस कार्यक्रम में स्थाई स्टाफ नर्स के लिए चयनित हुई 6 स्टाफ नर्सों को नियुक्ति पत्र भी दिए गए। जिन्हे पाकर उनके चेहरे खिल उठे। साथ ही कार्यक्रम में अबोध बालकों को तन्दुरुस्ती किट वितरित करने के साथ- साथ महिलाओं की गोद भराई की रस्म भी की गई। कार्यक्रम में एमएलसी जीतेन्द्र सिंह सेंगर भी मौजूद रहे।

जननी सुरक्षा योजना के तहत तंदुरुस्त बालक-बालिका के स्पर्धा कार्यक्रम

संपूर्ण प्रदेश में जननी सुरक्षा योजना के तहत चलाए जा रहे तंदुरुस्त बालक-बालिका के स्पर्धा कार्यक्रम में आज जिला अस्पताल प्रांगण में बीजेपी सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल एवं एमएलसी जितेन्द्र सिंह सेंगर की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य आने वाली पीढ़ी को स्वस्थ्य और निरोगी रखना है जिसके लिए सरकार द्वारा जागरूकता के लिए ऐसे कार्यक्रम चलाये जा रहे है।

गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कर स्वस्थ रहने का दिया सन्देश

जिला अस्पताल के प्रांगण में आयोजित इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल शामिल हुए। जहाँ आयोजित स्पर्धा में शामिल होने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र के आलावा उपहार दिए गए। साथ ही गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कर स्वस्थ रहने का सन्देश दिया गया। शासन की मंशानुरूप बच्चों को तंदरुस्त किट का भी वितरण जनप्रतिनिधियों द्वारा किया गया। वहीं, प्रदेश में 1354 स्टाफ नर्सो की नियुक्ति को लेकर जनपद में चयनित हुई 6 स्टाफ नर्सों को नियुक्ति पत्र भी दिए गए। जिन्हें पाकर सभी के चेहरे खिल उठे। छह नर्सो सुरभि मिश्रा, मंजिला कुशवाहा, शिवानी कौसल, दीपका सचान, सुधा देवी, अर्चना सिंह को नियुक्ति पत्र सांसद द्वारा प्रदान किये गये हैं।

संसदीय क्षेत्र के सभी क्षेत्रों में पहुंच जागरूक अभियान को चलाएंगे: सांसद

सांसद पुष्पेंद्र सिंह चन्देल ने जिला चिकित्सालय में कार्यक्रम के दौरान बताया कि स्वस्थ माँ, बच्चे और स्वस्थ्य समाज की स्थापना के लिए समाज को ऐसे कार्यक्रमों की जरूरत है, जिससे आने वाली पीढ़ियों के लिए ऐसे कार्यक्रम सिरमौर बनेंगे। संसदीय क्षेत्र के सभी क्षेत्रों में पहुंच जागरूक अभियान को चलाएंगे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ की इच्छानुसार पूरे देश और प्रदेश में ऐसे कार्यक्रमों की जरूरत है जिन्हें चलाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है ।

स्टाफ नर्स के लिए चयनित हुई सुरभि मिश्रा बताती हैं कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा निष्पक्ष रूप से नर्सो की भर्ती कराकर हम जैसे गरीब लोगों के हितों के लिये काम किया गया है। बीते 4 सालों की मेहनत के बाद आज स्थाई स्टाफ नर्स होने का अवसर मिला बेहद ख़ुशी भरा रहा। एक छोटे से गांव की लड़की को रोजगार का अवसर मिला इसके लिये प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी को धन्यवाद सभी स्टाफ नर्सों ने दिया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story