×

Kanpur Dehat: वकीलों की हड़ताल के चलते टली बेहमई कांड की सुनवाई, 2 मई को होगी सुनवाई

Kanpur Dehat: कानपुर देहात बेहमई कांड मामले की सुनवाई एंटी डकैती कोर्ट (Anti Robbery Court) में चल रही है। लेकिन वकीलों की हड़ताल के चलते बेहमई कांड की सुनवाई एक बार फिर टल गई है।

Avanish Kumar
Published on: 27 April 2022 3:04 PM GMT
Kanpur Dehat: Hearing of Behmai case postponed due to lawyers strike, hearing will be held on May 2
X

 कानपुर देहात: वकीलों की हड़ताल के चलते टली बेहमई कांड की सुनवाई: Photo - Social Media

Kanpur Dehat: कानपुर देहात बेहमई कांड मामले की सुनवाई एंटी डकैती कोर्ट (Anti Robbery Court) में चल रही है। जिसके चलते बुधवार को बेहमई कांड की सुनवाई होनी थी लेकिन वकीलों की हड़ताल (lawyers strike) के चलते बेहमई कांड की सुनवाई एक बार फिर टल गई है।

2 मई को होगी सुनवाई

कानपुर देहात के माती कोर्ट में बेहमई कांड (Behmai case) मामले की सुनवाई एंटी डकैती कोर्ट की अदालत में चल रही है।बुधवार को बचाव के पक्ष की बहस करनी थी। जिसको लेकर बुधवार को तय समय पर पुकार भी होई लेकिन वकीलों की हड़ताल के चलते कोर्ट में वकील हाजिर नहीं और कोर्ट ने बचाव के पक्ष की बहस के लिया 2 मई की तारीख दे दी। जिसके बाद अब बेहमई कांड की सुनवाई 2 मई को होना तय होई है।

क्या था मामला

कानपुर देहात में 14 फरवरी 1981 फूलन और उसके साथ डकैत मुस्तकीम, रामप्रकाश और लल्लू गैंग (Ramprakash and Lallu Gang) के तकरीबन 35-36 लोगों ने बेहमई गांव को घेर लिया। घरों में लूटपाट शुरू कर दी। आदमियों को को घर से बाहर खींचकर लाया गया। भी गांव में एक टीले के पास 26 लोगों को इकट्ठा किया गया। इसके बाद फूलन और उसके साथियों ने उन (26 लोगों) पर ताबड़तोड़ 4 से 5 मिनट तक गोलियां बरसाईं। जिसमें से 20 लोगों की मौत हो गई जबकि 6 लोग घायल हो गए।इसके बाद फूलन व उसके साथ आए डकैत गांव से निकल गए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story