आजम खान की जमानत याचिका पर आज SC में सुनवाई पूरी, कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

Azam Khan Bail: समाजवादी पार्टी विधायक आज़म खान मामले में जमानत याचिका पर आज SC में सुनवाई हुई। कोर्ट ने एस मामले को लेकर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 17 May 2022 7:32 AM GMT (Updated on: 17 May 2022 7:32 AM GMT)
Samajwadi party Azam khan
X

समाजवादी पार्टी विधायक आजम खान (Social media)

Azam Khan Bail: समाजवादी पार्टी विधायक आज़म खान से जुड़े शाट्टू संपत्ति मामले में दायर जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। मामले पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। वहीं आज सुनवाई के दौरान यूपी सरकार ने कहा- 'आजम खान आदतन अपराधी और भू-माफिया हैं।' गौरतलब है की पिछले सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यूपी सरकार से जबाब तालाब किया था की आजम को बेल मिलते ही नया केस कैसे दर्ज हो जाता है। आज की सुनवाई के बाद यह आशंका जताई जा रही की आज़म खान के खिलाफ जल्द ही एक और मुकदमा दर्ज हो सकता। नया केस फर्जी दस्तावेज से स्कूल को NOC दिलाने तथा केस दर्ज करने वाले अधिकारी को धमकाने के मामले में दर्ज हो सकता है।

आजम पर दर्ज हो चुके हैं 89 मुकदमे

आपको बता दें कि आजम खान पर अबतक लगातार एक के बाद एक करीब 89 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं, जिसमें से आज़म खान को 88 मामलों में जमानत मिल चुकी है। दरअसल, कई बार आज़म खान को एक मामले में जमानत मिलने के बाद लगातार अन्य और मामला दर्ज होने को लेकर आज़म खान के वकील ने जमानत के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रूख किया था।जिसके मद्देनज़र उच्च न्यायालय में लंबे समय से मामले का निराकरण ना होने के चलते सुप्रीम कोर्ट ने दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए लगातार एक के बाद एक केस दर्ज होने पर यूपी सरकार के वकील से सवाल किया था। जिसको लेकर आज 17 मई को यूपी सरकार के वकील द्वारा अपना पक्ष और जवाब दाखिल किया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट में बीते 11 मई को आज़म खान के वकील द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आज़म खान को एक मामले में जमानत मिलते ही दूसरा मामला दर्ज होने की बात का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार से सवाल किया था। जिसके बाद प्रदेश सरकार के वकील की दलील पर मामले की सुनवाई आगामी 17 मई तक के लिए स्थगित कर दी गई थी, जो कि आज पुनः जारी होनी है तथा इस दौरान आज़म खान पर बार-बार मुकदमा दर्ज करने को लेकर यूपी सरकार अपनी दलील पेश करेगी।

आज़म खान पर गैरकानूनी से इस जमीन को हथियाने का आरोप है

आपको बता दें कि आज़म खान से जुड़ा यह मामला उनके द्वारा शत्रु संपत्ति पर कब्जा कर इस उस जमीन को मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में मिलाने का है। इस जमीन का कुल माप 13.842 हेक्टेयर है। जो कि एक ऐसे व्यक्ति के नाम पर दर्ज थी जो देश विभाजन के समय भारत छोड़ पाकिस्तान चला गया था। आज़म खान पर गैरकानूनी रूप से इस जमीन को हथियाने का आरोप है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story