×

Lucknow School Closed: मूसलाधार बारिश खराब मौसम के चलते लखनऊ में स्कूल बंद, जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश

Lucknow School Closed: लखनऊ जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने सोमवार (11 अगस्त) को लखनऊ के सभी स्कूल बंद रखने का आदेश दे दिया है। सोमवार सुबह जारी किए गए आदेश के मुताबिक कक्षा 12 तक के सभी निजी और सरकारी स्कूल बंद रहेंगे।

Jugul Kishor
Published on: 11 Sep 2023 2:06 AM GMT (Updated on: 11 Sep 2023 2:48 AM GMT)
Lucknow School Closed
X

सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Lucknow School Closed: राजधानी लखनऊ में रविवार देर शाम शुरू हुई मूसलाधार बारिश सोमवार (11 सितंबर) सुबह तक जारी है। बारिश के बाद लखनऊ के हालत इतने ज्यादा खराब हो गए हैं कि वीआईपी सड़को पर भी पानी भर गया है। इसीलिए लखनऊ जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने सोमवार (11 सितंबर) को लखनऊ के सभी सरकारी, गैरसरकारी, प्राइवेट स्कूल बंद रखने का आदेश दे दिया है। सोमवार सुबह जारी किए गए आदेश के मुताबिक कक्षा 12 तक के सभी निजी और सरकारी स्कूल बंद रहेंगे।

जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश

लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने अपने आदेश में कहा है कि मौसम विभाग की ओर से पिछले कुछ घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। खराब मौसम को देखते हुए लखनऊ शहर और ग्रामीणों क्षेत्रों के 12वीं तक के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में आज अवकाश घोषित किया जाता है। डीएम के आदेश की प्रति जिला विद्यालय निरीक्षक, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी और लखनऊ के जिला बेसिक शिक्षा पदाधिकारी को भी भेजी गई है। जिलाधिकारी ने इस आदेश का सख्ती से अनुपालन कराए जाने के निर्देश दिए हैं।


लखनऊ में आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग ने आज राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश में कई जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, जिसकी शुरुआत रविवार देर रात से हो चुकी है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। वहीं, वाराणसी में भी आज बारिश का मौसम बना रहेगी। वाराणसी का आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। नोएडा में भी आज रात तक बारिश का मौसम बना रहेगा। आज नोएडा का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story