गाजियाबाद ने लगाया दिल्ली वालों की एंट्री पर रोक: सील किया बॉर्डर, बने ऐसे हालात

गाजियाबाद में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है, जिसके मद्देनजर गाजियाबाद जिला प्रशासन ने बड़े फैसला लेते हुए आज दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील करने का आदेश दे दिए।

गाजियाबाद: कोरोना वायरस को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन 4 में काफी रियायते मिली। प्रवासी मजदूरों के आवागमन बॉर्डर खोल दिए गए लेकिन इसका परिणाम कुछ ख़ास अच्छा नहीं दिख रखा। सोमवार को दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को दोबारा सील कर दिया गया। इसके बाद बॉर्डर पर भीषण जाम लग गया। ये जाम करीब 3 किलोमीटर लंबा है। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन के नियम पूरी तरीके से इस दौरान फेल नजर आये।

गाजियाबाद में कोरोना वायरस का बढ़ता जा रहा प्रकोप

दरअसल, गाजियाबाद में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है, जिसके मद्देनजर गाजियाबाद जिला प्रशासन ने बड़े फैसला लेते हुए आज दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील करने का आदेश दे दिए।

गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर सील के आदेश, पास वालों को एंट्री

मामले में गाजियाबाद के डीएम ने बताया कि बॉर्डर सील कर दिए गए हैं लेकिन जिनके पास ‘पास’ है, उनको एंट्री मिलेगी। इसके अलावा जरुरी सेवाओं और खाद्य पूर्ति सम्बन्धित ट्रकों आदि को भी गाजियाबाद में एंट्री मिलेगी। इसके अलावा किसी तरह के कोई वाहन का आवागमन नहीं हो सकेगा।

ये भी पढ़ेंः देखें तस्वीरें : कैसे दो सरकारों के बीच लड़ाई में बे-बस हुए मजदूर ?

गाजियाबाद में कोरोना वायरस के इस हफ्ते सबसे ज्यादा मामले

बता दें कि गाजियाबाद में कोरोना वायरस के अबतक 230 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। ध्यान देने वाली बात हैं कि इस हफ्ते गाजियाबाद में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज पाए गए। वहीं अब तक दो लोगों की कोरोना वायरस के चपेट में आने से मौत भी हो चुकी है।

 

दिल्ली सरकार ने बॉर्डर खोले, पर नोएडा-गाजियाबाद ने बंद की एंट्री

इसी बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए गाजियाबाद के डीएम ने बॉर्डर सील के आदेश जारी कर दिए। गौरतलब है कि इसके पहले गाजियाबाद से सटे नोएडा में भी दिल्ली-नोएडा बॉर्डर सील करने के आदेश दिए थे। हालाँकि दिल्ली सरकार ने अपने बॉर्डर खोल दिए हैं लेकिन गाजियाबाद और नोएडा दिल्ली से आने वालों को अपने जिले में एंट्री नहीं देने के मूड में है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।