×

Ayodhya News: हेलीकॉप्टर से कर सकेंगे रामलला के दर्शन, जानिए किराया

Helicopter Service in Ayodhya: अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के साथ श्रद्धालुओं की संख्या भी भारी इजाफा हुआ है। अब अयोध्या आने वाले श्रद्धालु हेलीकॉप्टर से अपने आराध्य के भागवान राम और अयोध्या के दर्शन कर सकेंगे।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 29 March 2023 3:00 PM GMT (Updated on: 29 March 2023 3:18 PM GMT)
Ayodhya News: हेलीकॉप्टर से कर सकेंगे रामलला के दर्शन, जानिए किराया
X
Helicopter Service in Ayodhya (Photo: Social Media)

Helicopter Service in Ayodhya: सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि के पक्ष में फैसला सुनाया, तो अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हुआ है। इस फैसले के बाद अयोध्या की तस्वीर बदल रही है। इस राम नवमी के अवसर पर श्रद्धालुओं और पर्यटकों को अयोध्या धाम के हवाई दर्शन की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके लिए सरयू अतिथि ग्रह पर श्रद्धालुओं के लिए टिकट काउंटर बनाया गया है

श्रद्धालुओं की संख्या भी भारी इजाफा

अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के साथ श्रद्धालुओं की संख्या भी भारी इजाफा हुआ है। इसके साथ अयोध्‍या में श्रद्धालुओं की मूलभूत सुविधा को लेकर जैसे-जैसे मंदिर आकार लेता जा रहा है। उसी तरह से श्रद्धालुओं को मूलभूत सुविधा भी मुहैया कराई जा रही हैं। अब अयोध्या आने वाले श्रद्धालु हेलीकॉप्टर से अपने आराध्य के भागवान राम और अयोध्या के दर्शन कर सकेंगे। जिस पर लखनऊ से अयोध्या पहुंची एक श्रद्धालु ने खुशी जाहिर की है।

3 हजार में कर सकेंगे हवाई दर्शन

राम नवमी के मौके पर श्रद्धालु सरयू तट के रामकथा हेलीपैड से हेलीकॉप्टर पर बैठकर पूरे अयोध्या का भ्रमण कर सकेंगे। इससे कम समय में अयोध्या के हर मठ मंदिरों के दर्शन होंगे। इसके अलावा वह अयोध्या में चल रही विकास योजनाओं को भी बारीकी से जान सकेंगे। जबकि हेलीकॉप्टर का प्रत्येक व्यक्ति का किराया 3 हजार लगेगा। इस भ्रमण के दौरान श्रद्धालुओं को 7 से 8 मिनट की यात्रा करवाई जाएंगी।

सरयू अतिथि ग्रह पर टिकट काउंटर

जिलाधिकारी अयोध्या ने बताया राम नवमी के अवसर सरयू अतिथि ग्रह पर श्रद्धालुओं के लिए टिकट काउंटर बनाया जाएगा। जहां से श्रद्धालु टिकट ले सकते है। हवाई सुविधा 29 मार्च से प्रारंभ होगी। इस सुविधा में सुबह 9:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक श्रद्धालु अयोध्या के हवाई दर्शन कर सकेंगे। अगर आप अयोध्या में हवाई दर्शन या फिर किसी चीज की जानकारी लेनी है तो आप इन मोबाइल नंबर 7011410216, 9412526465 पर संपर्क कर सकते हैं।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story