×

High Alert In UP: यूपी को दहलाने की साजिश, रेलवे स्टेशन-धार्मिक स्थलों पर दहशतगर्दों की बुरी नजर, अलर्ट जारी

High Alert In UP: रेलवे स्टेशन पर एक धमकी भरा पत्र मिला है, जिसमें यूपी के कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की बात कही गई है। साथ ही धार्मिक स्थलों पर भी बम ब्लास्ट करने की धमकी मिली है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 10 Nov 2021 4:32 AM GMT
High Alert In UP: यूपी को दहलाने की साजिश, रेलवे स्टेशन-धार्मिक स्थलों पर दहशतगर्दों की बुरी नजर, अलर्ट जारी
X

रेलवे स्टेशन (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

High Alert In UP: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) को एक बार फिर से दहशतगर्द दहलाने की साजिश रच रहे हैं। इस बार यूपी के नौ रेलवे स्टेशन (UP Railway Station) और धार्मिक स्थल (UP Religious Place) पर आतंकियों की बुरी नजर है। दरअसल, यूपी के मेरठ में सिटी रेलवे स्टेशन (Meerut City Railway Station) पर मंगलवार दोपहर करीब साढ़े 3 बजे के आसपास एक धमकी भरा पत्र मिला है। मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन अधीक्षक के नाम से भेजे गए इस लेटर में लिखा है कि मैं अपने जिहादियों की मौत का बदला जरूर लूंगा। इसके बाद से सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था (Railway Station Security) कड़ी कर दी गई है और सघन तलाशी अभियान (Search Operation) चलाया जा रहा है।

इस पत्र में लिखा है कि राजधानी लखनऊ, कानपुर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, खुर्जा, शाहजहांपुर समेत कई रेलवे स्टेशनों को 26 नवंबर को बम से उड़ा (Bomb Blast Threat) दिया जाएगा। जबकि 6 दिसंबर को राम नगरी अयोध्या के हनुमानगढ़ी, रामजन्मभूमि, इलाहाबाद, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर समेत यूपी के कई मंदिरों (UP Ke Mandir) को बम से उड़ाया जाएगा। इसके साथ ही इस पत्र में लिखा है कि मैं अपने जिहादियों की मौत का बदला लेकर रहूंगा। खुदा मुझे माफ कर देना, हम हिंदुस्तान को तबाह कर देंगे।

यात्रियों की भी हुई चेकिंग

इस पत्र के मिलने के बाद रेलवे स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह (RP Singh) ने जीआरपी थाने में एफआईआर (FIR) दर्ज कराया और फिर जीआरपी और आरपीएफ ने बम डिस्पोजल की टीम के साथ रेलवे स्टेशन पर सघन तलाशी अभियान चलाया। साथ ही संवेदनशील मामले को देखते हुए प्लेटफार्म पर मेटल डिटेक्टर (Metal Detector) की मदद से यात्रियों के सामान की भी चेकिंग (Checking) की गई है।

इससे पहले भी मिल चुकी है धमकी

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब यूपी के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी (Bomb Blast Ki Dhamki) मिली है। बल्कि इससे पहले भी तीन धमकी भरे पत्र रेलवे स्टेशन पर आए थे। दिवाली से पहले ही एक धमकी भरा पत्र आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiyaba) के नाम से भेजा गया था, जिसमें राजधानी लखनऊ, अयोध्या, कानपुर, वाराणसी समेत 46 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस चेतावनी के बाद आरपीएफ, जीआरपी और पुलिस ने डॉग स्क्वाड के साथ लखनऊ, कानपुर समेत तमाम रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था की जांच करने के साथ साथ सघन तलाशी अभियान भी चलाया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story