×

औरैया में हाई अलर्ट जारी: आंदोलन को लेकर एक्टिव हुआ जिला प्रशासन, फोर्स तैयार

गुरुवार को किसानों द्वारा ऐलान किया गया था कि वह रेलवे ट्रैक को रोककर चक्का जाम करेंगे। जिसको लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिखाई दिया।

Roshni Khan
Published on: 18 Feb 2021 7:29 AM GMT
औरैया में हाई अलर्ट जारी: आंदोलन को लेकर एक्टिव हुआ जिला प्रशासन, फोर्स तैयार
X
औरैया में हाई अलर्ट जारी: आंदोलन को लेकर एक्टिव हुआ जिला प्रशासन, फोर्स तैयार (PC: social media)

औरैया: किसानों का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। गत दिनों किसान नेता द्वारा एलान किया गया था कि वह लोग 18 फरवरी को रेलवे ट्रैक पर बैठकर रेलों का संचालन ठप करेंगे। इसके मद्देनजर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और सभी जनपदों की फोर्स रेलवे ट्रैक के आसपास लगी हुई है। जिससे कि किसानों का आंदोलन सफल न होने पाए।

ये भी पढ़ें:फिर भारत बंद: सड़कों पर नही दिखेगें 1 करोड़ ट्रक, हुआ ये बड़ा ऐलान

वह रेलवे ट्रैक को रोककर चक्का जाम करेंगे

auraiya auraiya (PC: social media)

गुरुवार को किसानों द्वारा ऐलान किया गया था कि वह रेलवे ट्रैक को रोककर चक्का जाम करेंगे। जिसको लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिखाई दिया। पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों ने किसान आंदोलन को रोकने के लिए रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किया तथा अधीनस्थों को हिदायत दी कि किसी भी कीमत पर किसान ट्रेक न बैठने पाए।

auraiya auraiya (PC: social media)

किसान संगठनों ने कृषि कानून बिलों को वापस न लिए जाने को लेकर आंदोलन शुरू किया था

बताते चलें कि किसान संगठनों ने कृषि कानून बिलों को वापस न लिए जाने को लेकर आंदोलन शुरू किया था। जिस पर केंद्र सरकार द्वारा किसी भी प्रकार की सहमति नहीं दी गई। इससे किसान आंदोलनरत होकर दिल्ली में धरने पर बैठ गए। लगभग दो माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी किसानों की मांगें सरकार द्वारा नहीं मानी गई। इससे क्षुब्ध होकर किसानों ने 18 फरवरी को रेलवे का चक्का जाम किए जाने का ऐलान किया। जिसके मद्देनजर बुधवार को पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम के नेतृत्व में जनपद में बने रेलवे स्टेशन पर नजर रखी गई।

auraiya auraiya (PC: social media)

ये भी पढ़ें:International Geeta Festival: गूंजेंगे गीता के उपदेश, होंगी ऑनलाइन प्रतियोगिता

उन्होंने अधीनस्थों को निर्देश दिए कि किसान आंदोलन के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। इसलिए वह लोग भी चौंकाने रहे जिससे कि कोई भी किसान ट्रैक पर न बैठने पाए। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी है। इसलिए वह लोग भी सतर्कता बरतें। इस मौके पर सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ यादव, दिबियापुर थाना प्रभारी रामसहाय पटेल सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story