×

आज शाम कानपुर पहुचेंगे हामिद करजई, 4 लेयर में होगा सुरक्षा घेरा

Admin
Published on: 2 March 2016 3:48 AM GMT
आज शाम कानपुर पहुचेंगे हामिद करजई, 4 लेयर में होगा सुरक्षा घेरा
X

कानपुर: अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई बुधवार को तीन दिन के दौरे पर यूपी आ रहे हैं। उनके दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियों समेत जिला प्रशासन एलर्ट हो गया है। डीएम कौशलराज शर्मा ने पुलिस अधिकारियों सहित सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक कर सुरक्षा का जायजा लिया। पूर्व राष्ट्रपति बुधवार की शाम कानपुर आएंगें और गुरुवार को आईआईटी के प्रोग्राम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगें। हामिद किरजई लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से वे सीधे कानपुर के आईआईटी के लिए रवाना हो जायेंगे।

वे दिल्ली से जेट की फ्लाइट 9डब्लू-366 से दोपहर 2 बजकर 55 मिनट पर चलेंगे और 4 बजकर 20 मिनट पर अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यूपी ने किरजई को स्टेट गेस्ट का दर्जा दिया है। वे 4 मार्च को सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे। उनके आगमन पर यूपी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

यूपी को किया गया अलर्ट

दरअसल दिल्ली की सुरक्षा एजेंसियों ने हामिद करजई के यूपी के तीन दिवसीय दौरे को लेकर प्रदेश सरकार को आगाह किया है कि आतंकी खतरा हो सकता है। इसके बाद प्रदेश सरकार ने यूपी में हाई एलर्ट जारी कर दिया है। करजई दो मार्च को लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर 4.20 बजे उतरेगें। इसके बाद सड़क मार्ग द्वारा कानपुर के लिए रवाना होंगें। रात्रि शहर में ही विश्राम करेंगें।

बैठक में डीएम ने दिए निर्देश

कौशलराज शर्मा ने एसएसपी शलभ माथुर और सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक कर निधार्रित रूट सहित सभी बिन्दुओं पर चर्चा की। सुरक्षा एजेंसियां संदिग्धों की लिस्ट तैयार कर उन पर नजर बनाए हुए है।

क्या कहा डीएम ने ?

सुरक्षा को लेकर सभी तैयारियां कर ली गई हैं।

- पूर्व राष्ट्रपति का सुरक्षा घेरा चार चरणों में होगा।

- इसमें पहले चरण में एनएसजी कमांडो, दूसरे चरण में केन्द्रीय सुरक्षाकर्मी और पुलिस अधिकारी, तीसरे चरण में पीएसी और चौथे चरण में पुलिस के जवान मुस्तैद रहेंगें।

Admin

Admin

Next Story