×

मोबाइल टॉवर गिराने पर लगी रोक, HC ने LDA वीसी को पक्ष सुनने का दिया आदेश 

Rishi
Published on: 20 Sep 2017 3:05 PM GMT
मोबाइल टॉवर गिराने पर लगी रोक, HC ने LDA वीसी को पक्ष सुनने का दिया आदेश 
X

लखनऊ। हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने कैसरबाग में स्थित भारती इंफ्राटेल के मोबाइल टॉवर को गिराने पर फिलहाल रोक लगा दी है। कोर्ट ने एलडीए वीसी को निर्देश दिया है, कि वह कंपनी की अपील को सुनने के बाद ही इस मामले में फैसला करें।

ये भी देखें:अंडर-17 विश्व कप के दौरान दुकान बंद रखने पर मुआवाजा मांग रहे दुकानदार

यह आदेश जस्टिस डीके उपाध्याय की बेंच ने भारती इंफ्राटेल लिमिटेड की ओर से दाखिल एक याचिका पर दिया। याचिका के अनुसार 5 मई 2017 को एलडीए के पीठासीन प्राधिकारी ने टॉवर को गिराने का आदेश दिया था। उक्त आदेश के विरुद्ध कंपनी ने एलडीए वीसी के समक्ष अपील दाखिल की। लेकिन वीसी ने 19 अगस्त 2017 को अपील खारिज कर दी।

ये भी देखें:अंडर-17 फुटबाल विश्व कप : दिल्ली में 21 सितंबर से मिलेंगे टिकट

अपने आदेश में उन्होंने कहा कि यूपी अरबन प्लानिंग एंड डेवलपमेंट एक्ट की धारा- 27(2) के तहत कंपनी को अपील का अधिकार नहीं है। क्योंकि टॉवर की जमीन का मालिक स्थानीय निवासी मोहम्मद शाकिब है। जिसके बाद कंपनी ने हाईकोर्ट की शरण ली। कंपनी की ओर से अधिवक्ता गौरव मेहरोत्रा ने दलील दी कि टॉवर को गिराने से सीधे तौर पर कंपनी प्रभावित होगी। लिहाजा उसकी अपील को सुना जाना चाहिए।

ये भी देखें:जिला अस्पताल वार्ड में सनसनीखेज वारदात, मां की गोद से नवजात छीन भागी महिला

न्यायालय ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अपने आदेश में कहा कि उक्त अधिनियम की धारा- 27(2) में किसी भी प्रभावित व्यक्ति को अपील दाखिल करने का अधिकार दिया गया है। लिहाजा कंपनी अपील दाखिल कर सकती है। न्यायालय ने एलडीए वीसी के 19 अगस्त 2017 के आदेश को खारिज कर दिया व उन्हें निर्देश दिया कि वह कंपनी की ओर से दाखिल अपील पर कानून के तहत शीघ्र निर्णय करें।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story